NGT : Haryana- Rajasthan -Delhi के सचिव किए तलब, जानिए क्या है मामला ?

NGT

रेवाड़ी: दिल्ली जयपुर हाईवे स्थित मसानी बैराज को झील बनाने का सपना अब केवल कागजो में रह गया है। विभाग की अनदेखी के चलते अब मसानी गंदे पानी की झील बन चुकी है। साहबी बेराज में सरेआम दूषित एवं काला पानी छोडा जा रहा है। बार बार चेतावनी के बावजूद दूषित पानी छोड रहे विभाग पर जूं तक नहीं रेंग रही है।खुशखबरी: हरियाणा में अब बरोजगार युवाओ को भी मिलेगी हर माह पेंशन, जानिए कैसें उठाए इसका लाभmasani beraj

एनजीटी ने मांगा जबाब: साहबी में छोडे जा रहे दूषित पानी की मामला एनजीटी में चल रहा है। इसी के चलते साहबी नदी बैराज के प्रदूषण और अतिक्रमण को लेकर एनजीटी कोर्ट ने हरियाणा के साथ ही राजस्थान व दिल्ली के चीफ सेकेट्री को 7 फरवरी को एनजीटी कोर्ट में सुनवाई के लिए उपस्थित होने के आदेश जारी किए हैं।हरियाणा के इस शहर में बनेगा IT HUB, रेवाड़ी व एनसीआर के युवाओ की बल्ले बल्ले

रेवाड़ी डीसी व प्रदूषण विभाग पर कोर्ट में अधूरी जानकारी देने और प्रदूMASANI JHIL 1षण फैलाने वाले जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर न्यायधीशों ने जुर्माना लगाने की बात भी कही। शिकायतकर्ता ने बताया कि जिले के शहरी क्षेत्र से निकलने वाले नालियों के पानी को ट्रीट कर साहबी बैराज में छोड़ा जाना था, मगर संबंधित विभाग दूषित पानी ही छोड़ते गए।हरियाणा के इस शहर में पशुओं के लिए बनेगी डेयरी कॉम्प्लेक्स, जानिए क्या क्या होगी सुविधाएं ?

सबसे अहम बात यह है जिला रेवाडी के काले पानीके साथ साथ राजस्थान क्षेत्र का भी दूषित पानी पूरे धारूहेड़ा क्षेत्र को प्रभावित कर रहा है।इसी के चलते तीनो राज्यो कके सेकेट्री को 7 फरवरी को एनजीटी कोर्ट में सुनवाई के लिए उपस्थित होने के आदेश जारी किए हैं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan