Weather Haryana: रेवाड़ी में आधा घंटे हुई बारिश, छह घ्ंटे रही बिजली गुल, हरियाणा में चार दिन होगी बारिश

BARISH

Weather Alert Haryana : मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी हरियाणा में 30 सितंबर तक मानसून की विदाई हो जाती है। इस बार अगस्त माह एक तरह से सूखा निकलने के बाद मानसून की विदाई दिखाई दे रही थी। मंगलवार को भी दिनभर तेज धूप खिली हुई थी। लेकिन रात 8 बजे मौसम ने अचानक करवट बदली।

भिवाड़ी से आने वाले दूषित पानी को रुकवाने पर नपा चेयरमैन कंवर सिंह ने CM का जताया आभार

 

पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही दिन के समय उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ था। मंगलवार को भी दिनभर तेज धूप खिली हुई थी। लेकिन रात को हुई बारिश से अचानक मौसम बदल गया है।

पहले आसमान में काली घटाएं छाई और फिर तेज आंधी शुरू हो गई। रात करीब 9 बजे तेज बारिश शुरू हुई। एक घंटे तक पूरे रेवाड़ी शहर में झमाझम बारिश के कारण शहर में कई जगह जलभराव के साथ-साथ बिजली भी गुल हो गई।

 

BARISH 2

सेक्टर चार में छह घंटे बिजली गुल: करीब आधा घंटे हुए बारिश् ने लोगो को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन सेक्टर चार में आधे सेक्टर में ट्रांसफार्मर में आई फाल्ट से छह घंटे बिजली गुल रही।

चार दिन होगी बरिश: मौसम विभाग के अनुसार 6 से 10 सितंबर तक हरियााणा व एनसीआर में तेज बारिश होगी। बुधवार को सुबह से ही बादल छा हुए हैं अब देखना यह है मौसम विभाग के दावे कितने सही साबित होते है।

Rewari: कंपनी में हुई कहासुनी, बाहर निकलते ही दोस्तों के साथ मिलकर फोडा सिर

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बूंदाबांदी के आसार
मौसम विशेषज्ञ डॉ. चन्द्रमोहन ने बताया कि अब कुछ दिन सीमित स्थानों पर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। क्योंकि वर्तमान में उतरी बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवातीय सर्कुलेशन बना हुआ था। जो एक कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर भारत के उत्तर पश्चिम में मध्यप्रदेश तक पहुंचने की संभावना है। साथ ही एक प्रति चक्रवातीय सर्कुलेशन पाकिस्तान पर बना हुआ है। जो इस लो प्रेशर एरिया को पश्चिमी हिस्सों पर नहीं पहुंचने देगा, जो मध्यप्रदेश से यूपी की तरफ धकेल देगा।

Rewari: धारूहेड़ा से युवती गायब

किसानों की उडी नींद: बारिश के साथ ही बाजरे की कटाई में लगे किसानों के माथे पर चिंता की झलक दिखाई दी। क्योंकि अगेती बाजरे की फसल के लिए यह बरसात नुकसानदायक है। कटाई कर खेतों में रखी गई बाजरे की फसल भीगने से नुकसान हो सकता है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan