Mera Bill Mera Adhikar: हरियाणा में 200 रुपए के बिल पर मिलेगा 1 करोड़ का ईनाम , जानिए कैसे

DY CM

Mera Bill Mera Adhikar: हरियाणा: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने बताया कि सरकार ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग की ओर से मेरा बिल मेरा अधिकार योजना की शुरुआत की गई है। “मेरा बिल-मेरा अधिकार योजना” के तहत उपभोक्ताओं को 200 रुपए से अधिक खरीददारी का बिल लक्की ड्रा के माध्यम से मिलेंगे 10 हजार से एक करोड़ के इनाम दिए जायेंगे।हीरो मोटो कोर्प में मॉक ड्रिल कर कर्मचारियों को किया जागरूक

बडी स्कीम की चालू: सरकार सामान की खरीदारी के साथ बिल लेने वाले व्यक्तियों के लिए बड़ी स्कीम लेकर आई है। गुरुग्राम में कहा अक्सर लोग बाजार में जाकर खरीदारी तो करते हैं, लेकिन उसका बिल नहीं लेते। आमजन से अपील की है वे ईनाम पानी को मौका गवांए।

 

 

जानिए कब कब मिलेगे ईनाम

प्रत्येक तीन महीने में 2 इनाम 1करोड़ के लिए जाएंगे। इसमें बिल का न्यूनतम मूल्य 200 रुपए होना आवश्यक है। इसके साथ ही कोई भी उपभोक्ता एक महीने में अधिकतम 25 बिल ही अपलोड कर सकता है।Rajasthan: प्रतापगढ़ में मणिपुर जैसी शर्मनाक घटना, महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, गांव में घुमाया

केंद्रीय राजस्व सचिव ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर यह योजना 3 राज्यों व 3 केंद्र शासित प्रदेशों में लागू की गई है। इसमें प्रत्येक महीने 10 हजार के 80 इनाम, 1 लाख के 10 इनाम दिए जाएंगे।

उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए हर महीने व तिमाही बेस पर लक्की ड्रा भी निकाले जाएंगे।
गुरुग्राम के सेक्टर-15 पार्ट-2 की मार्केट में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और केंद्रीय राज्य सचिव संजय मल्होत्रा ने इस योजना की शुरुआत की।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan