दिल्ली में आई बाढ़, आर्मी और नौ सेना से संभाला मोर्चा

DELHI

दिल्ली: दिल्ली में बाढ़ के हालात से ​जलभराव की स्थिति गंभीर बने है। दिनभर जाम के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है। जलभराव से निपटने के लिए भारतीय सेना और नौसेना एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।

बता दे कि 13 जुलाई की रात को जब यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी और निचले इलाके जलमग्न होने लगे। उस समय से दिल्ली प्रशासन द्वारा भारतीय सेना की सहायता का अनुरोध किया गया था।ऋषिकेश घूमने गया रेवाड़ी का युवक नहर में डूबा, NDRF की ओर से तलाशी अभियान जारी

सडको पर जमा पानी: राजधानी के सबसे व्यस्त यातायात चौराहे आईटीओ पर एक ड्रेन रेगुलेटर के क्षतिग्रस्त होने और एक बैराज के स्लुइस गेट जाम होने के कारण यमुना का पानी सड़कों पर फैल गया था। जलभराव से हर जगह जाम जैसी सिथति बनी हुई है।CM मनोहर लाल REWARI को देंगे 153.74 करोड़ की सौगात

भारतीय सेना की टीम ने रात भर काम किया और सुबह तक एक गेट पर काम पूरा कर लिया और जाम गेट को खोलने में सहायता के लिए पूरी तरह तैयार थी। लेकिन 14 जुलाई की सुबह, डब्ल्यूएचओ भवन के पास एक अतिरिक्त टीम की आवश्यकता महसूस हुई, क्योंकि यमुना नदी के पानी का स्तर बढ़ने के कारण रेगुलेटर दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया। यमुना के पानी के बैक-फ्लो से शहर में बाढ़ आनी शुरू हो गई थी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan