Ram Mindir Special Train: राम लला के दर्शन के लिए एक और स्पेशल ट्रेन, जानिए कहां कहां होगा ठहराव

Ram Mindir Special Train  : अगर आप राम लला के दर्शन करना चाहते तो आपके लिए बडी राहत भरी खबर है। Ram Mindir  के दर्शन के लिए श्रद्धालु जगन्नाथ पुरी से अयोध्या जा सकेंगे, जल्द विशेष ट्रेन सेवा शुरू की  Ram Mindir Special Train जा रही है।

NDA Group C 2024: NDA ने निकाली बंफर भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को पुरी आये और काम का जायजा लिया। उन्होंने श्रऋालुओ की आस्था व मांग को देखते हुए यह बता कही। वहां रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है। Ram Mindir Special Train

TRAIN 1

उन्होंने घोषणा की कि जगन्नाथ पुरी से Ram Mindir  अयोध्या तक सीधी ट्रेन चलाई जाएगी. अब इसका लाभ जगन्नाथ पुरी आने वाले यात्रियों को मिलेगा। यहां से वह सीधे अयोध्या भी जा सकेंगे।

WEATHER ALERT: इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया Alert

बता दे कि मोदी सरकार धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देकर अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है। सरकार ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर का निर्माण कराया।  सरकार के इन प्रयासों से न सिर्फ पर्यटन बढ़ेगा बल्कि अर्थव्यवस्था को भी  Ram Mindir  फायदा होगा।

सीधा ओर सरल होग सफर Ram Mindir Special Train

बता दे कि इस ट्रेन के शुरू होने से ओडिशा और उत्तर प्रदेश के बीच यातायात बढ़ जाएगा। Ram Mindir  ट्रेन शुरू होने से धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा, जिससे दोनों राज्यों का आर्थिक विकास होगा. श्रद्धालुओं की यात्रा आसान और आरामदायक होगी, क्योंकि उन्हें ट्रेन नहीं बदलनी पड़ेगी।

शिलान्यास के साथ ही Rewari AIIMS को OPD का तोहफा, दीवाली से पहले शुरू हो जाएगी OPD: PM Modi

उन्होंने कहा कि पुरी से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। अब पुरी से अयोध्या जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी।

जानिए कहां कहां रहेगा ठहराव Ram Mindir Special Train

अभी आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि ट्रेन Ram Mindir  किस रूट से जाएगी, लेकिन उम्मीद है कि ट्रेन पुरी से भुवनेश्वर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, कटनी, सतना, प्रयागराज, वाराणसी होते हुए अयोध्या तक जाएगी। वही श्रऋालुओ की भीड के चलते रूट मे बदलाव किया जा सकता है।