Weather Update : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड मे बर्फबारी, जानें देशभर के मौसम का ताजा अपडेट

BARISH

Weather Update: मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। Weather Update  पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 से 27 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। वहीं पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, बिहार असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है।

Kisan Andolan: पत्थरबाजी, आंसू गैस के गोले, जानें- पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर अब कैसे हैं हालात

जानिए कहां होगी बर्फबारी Weather Update

मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और लद्दाख में 26 फरवरी को बारिश होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 26 और 27 फरवरी को बारिश और बर्फबारी का अनुमान है.

BARISH ALERT
24 फरवरी को तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और पड़ोसी ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज यानी शनिवार (24 फरवरी) को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है।

फिर से बिगडेगा मोसम Weather Update

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश की संभावना है। दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि वायु गुणवत्ता ’मध्यम’ श्रेणी में रही।

Dharuhera News: पुलिस प्रशासन की ओर से volleyball competition आयोजित

देशभर में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. जैसे-जैसे फरवरी महीना खत्म होता जा रहा है वैसे ही राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम बदलने लगा है।

फिर बढेगी ठडं- पहाडो पर हो रही बर्फबारी से एक बार फिर ठंड बढन जाऐगी। मौसम विभाग कहना है अभी सर्दी खत्म् नही हुई है। यानि कंबल अभी अंदर नहीं रख्रना है।

जम्मू कश्मीर में वर्षा और हिमपात के आसार Weather Update

जम्मू कश्मीर में अगले सप्ताह वर्षा और हिमपात के आसार फिर बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार यहां वायुमंडल में मौजूद दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएंगे।

इसके चलते 26 फरवरी से चार मार्च तक मौसम के मिजाज तीखे बने रहेंगे और अधिकांश इलाकों में सामान्य से अधिक बर्फबारी हो सकती है। शुक्रवार पूरे प्रदेश में अच्छी धूप निकली। इससे न्यूनतम तापमान में भी कमी आई है

 

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan