Weather Alert: बारिश से हुआ जन जीवन अस्त व्यस्त, भिवाड़ी का पानी पहुंचा धारूहेड़ा, कई दीवार गिरी तो कई घरोंं में भारा पानी.. Video

alwar by passs

Weather Alert: हरियाणा में दो दिन हो रही बारिश से रेवाडी, धारूहेड़ा व भिवाड़ी में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गय है। धारूहेड़ा शहर पूरा जलमग्न हो चुका है। सबसे बुरे हालात अलवर बाइपास के हैं। यहां पर करीब 5 से 6 फीट पानी भर चुका है। सभी दुकानें घर और मकान पानी में डूब चुके हैं। आशियाना बगीचा सोसाइटी पूरी तरह से जलमग्न हो गया है।

बाजार व मार्केट हुई बंद

जल भराव और लगातार हो रही बारिश के कारण बाइपास का पूरा मार्केट बंद हैं। सड़के सूनी हो चुकी हैं, लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बच्चे बुजुर्ग बड़े सभी घरों में कैद हो चुके हैं। भिवाड़ी बाइपास पर वाहनों का निकलना पूरी तरह से बंद हो चुका हैWeather Alert

अवरोधक से पानी हुआ ओवरफ्लों

धारूहेड़ा की सीमा पर बनाया गया अवरोधक जलभराव ओवफर फलो हो गया हैं जिससके चलते राजस्थान के अलवर बाइपास का पानी अब तेज गति से धारूहेड़ा में पहुंच रहा है।

अगर समय रहते धारूहेड़ा में कोई इंतजाम नही किया तो एक बार फिर वही सेक्टरों के हालात हो जाएगा।

दो साल बाद बनाई थी ग्रीन बैल्ट की दीवार, पहली बारिश में ही गिरी

धारूहेड़ा के सेक्टर चार में करीब 2 साल पहले शुरू की गई ग्रीन बेल्ट की चार दिवार आज तक पूरी नहीं हुइ है। बार बार विरोध करने पर ठेकेदार ने जो दीवार बनाई थी वह बारिश् से टूट कर गिर गई है। अधूर पडे कार्यो से सेक्टरवासी परेशान है, लेेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

दो साल बाद बनाई थी ग्रीन बैल्ट की दीवार, पहली बारिश में ही गिरी
दो साल बाद बनाई थी ग्रीन बैल्ट की दीवार, पहली बारिश में ही गिरी

बता दे कि दो साल पहले सेक्टर चार मे ग्रीन बैल्ट के चार दिवारी का काम शुरू किया था। वह अधूरा पडा हुआ है। सेक्टरवासियों का आरोप है जब ठेकेदार को कहते है तो वह बोलता है मेरी नपा ने पेयमेंट नहीं दी, मै काम नहीं कंरूगा। ग्रीन बेल्ट की दीवार को पूरा करने के लिए जेई, एमई, सचिव व चेयरमैन को कई बार शिकायत कर चुके है, लेकिन सब काम राम भरोसे है।

सीएम विंडो पर शिकायत: प्रधान की ओर से जब सीएम विंडो पर शिकायत दी तो ठेकेदार ने काम शुरू किया था। दीवार का कार्य पूरा किया है। लेकिन दीवार ग्रिल लगानी व लिफाई का का सारा काम अधूरा है। ठेकेदार ने ग्रीन बैल्ट की दीवार ऐसे बनाइ कि एक ही बारिश में टूटकर गिर गई हैं सेक्टरवासियों का कहना है जब से सेक्टर को नपा के अधीन किया है। उसके बाद ही बुरा हाल हो गया है।

डूंगरवास में बरसाती पानी घर में घुसा

गांव डूंगरवास में लगातार दो दिन से हो रही बारिश लोगों के लिए परेशानी बनी हुई है। एक बार फिर नाले का बरसाती पानी घर में घुस आया है। जिसके घर का सामान खराब हो गया है। गांव के रहने वाले विरेद्र फोजी ने बताया कि बारिश के चलते नाले का पानी उसके घर में पहुंच रहा है। Weather Alert

डूंगरवास में बरसाती पानी घर में घुसा
डूंगरवास में बरसाती पानी घर में घुसा

घर के आस पास इतना ज्यादा जलभराव हो गया है निकलना ही दूभर हो गया है। अगर समय रहते पानी की निकासी का प्रबंध नहीं किया तो मकान भी गिर सकते है। बारिश के चलते जहां शनिवार को पानी घर में प्रवेश कर गया था। उसे बडी मुश्किल से निकाला था कि रविवार को फिर से पानी आ गया है।Weather Alert

जलभराव से जीना मुहाल हो गया है। सरपंच विपिन कुमार ने बताया कि नाले की सफाई करवाई जा चुकी है। जोहड का पानी ओवरफलो होन से नाले का पानी नीचे मकानो में पहुंच रहा है। जोहड की सफाई चुनावों के बाद करवाई जाएगी। जिसके लिए बजट पास हो चुकाहै।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan