Weather Alert: हरियाणा में ओलावृष्टि से हाहाकार, कई राज्यो में ओरेंज अलर्ट ?

WEATHER

Weather Alert : शुक्रवार शाम को हरियाणा के गुरूग्राम, रेवाडी सिहत कइ जिलो में हुइ ओलावृष्टि से किसानो में हाकार मचा हुआ है। वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले और जनजातीय इलाकों में शनिवार को बर्फबारी हुई। जिसके चलते कही जगह यातायात बाधित हो गया है। एक बार फिर मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी किया है।

168 सड़कें रहीं बंद (Highway news)
भारी बर्फबारी और बारिश से प्रदेश कई जगहों पर सड़क मार्ग प्रभावित हुआ है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार राज्य में तीन राष्ट्रीय राजमार्गों समेत कुल 168 सड़कें शनिवार को बदं रही।

अटल सुरंग में आवाजाही रुकी
अधिकारियों के मुताबिक, भारी बर्फबारी के बाद मनाली के निकट रोहतांग में अटल सुरंग में यातायात को रोक दिया गया है। विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कल्पा और कुकुमसेरी में पांच सेमी बर्फबारी हुई। जबकि केलांग में तीन सेमी बर्फबारी हुई।

BARISH ALERT
हरियाणा मे बिगडी हालत: ओलावृष्टि से हरियाणा में हालत​ बिगड गई है। बारिश से तबाह हुए किसान शनिवा करे सरसो की फसल लेकर डीसी आफिस पहुंच गए। किसानो का कहना है बारिश के साथ हुर्ई ओलावृष्टि से किसान तबाह हो गया है।

7 जिलों में ओलावृष्टि, बारिश का अलर्ट (weather Alert) 
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और कुछ अन्य स्थानों पर तेज हवाओं के साथ रुक-रुक कर बारिश हुई। इसी तरह हिमाचल के सोलन में ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग ने 12 में से सात जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और भारी बारिश का अनुमान जताया है।

स्थानीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में आगामी 4 अप्रैल तक भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि होने के साथ 40 से 50 की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने स्थिति को देखते हुए एक बार फिर से ऑरेंज अलर्ज जारी किया है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan