Mausam Update: Haryana में फिर मौसम ने ली करवट, येलो और ऑरेंज अलर्ट , जानिए कल कैसा रहेगा मौमस

BARISH ALERT

Mausam Update: हरियाणा में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कैथल, झज्जर, बहादुरगढ़, पानीपत में बारिश और ओलावृष्टि हुई है। दो जिलों हिसार और कैथल में बिजली गिरने के मामले भी सामने आए हैं। Weather Alert 

 

 

11 जिलो में येलो ओर आरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने मौसम में बार बार बदलाव हो रहा है। पंचकूला में दोपहर को बारिश हुई। इतना ही नही कई जिलों में ओले भी गिरे। मौसम विभाग ने 11 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है अभी बारिश का कहर थमा रही है। बार बार ​मौसम बदलने से बारिश, ओलावृष्टि हो रही है। पहाडी इलको के तो बहुत ही बुरा हाल है।

 

जानिए कहां कहां होगी बारिश Weather Alert 
मौसम विभाग ने अनुसार हरियाणा के जींद, फतेहाबाद, करनाल, कैथल, कुरूक्षेत्र और पंचकूला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही हरियाणा के सिरसा, हिसार, पानीपत, अंबाला और यमुनानगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

चलेगी तेज हवाएं: मौसम बार बार बदल रहा है। कई बारिश तो कई तेज हवा भी चल रही है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

किसानों की बढ़ी चिंताएं Weather Alert 
लगातार मौसम परिवर्तन होने की वजह से किसानों की समस्या भी बढ़ती जा रही है। क्योंकि उठान काफी धीमा चल रहा है। अभी मंडी में 60 प्रतिशत का उठान होना बाकी है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर बरसात होती है तो गेहूं और सरसों की फसल को काफी नुकसान हो सकता है। मंडी में जगह कम होने से लोग से व्यापारी भी परेशान है।

जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में चार पश्चिमी विश्वोभ सक्रिय हो रहे हैं। जिसका असर हरियाणा में भी देखने को मिल सकता है। अप्रैल की शुरुआत भी बदले मौसम के मिजाज के साथ होगी। ऐसे में गर्मी से काफी हद तक राहत मिलेगी। हालांकि, उसके बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर रही है। मई में काफी गर्मी होगी।