हरियाणा में गरज-चमक के साथ जमकर हुई बारिश, 12 जिलों में मौसम का अलर्ट, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

Weather Alert:  हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर में पूरी जनवरी कडाके ठंड व कोहरे का प्रकोप रहा। मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी की हुई थी जनवरी 31 से लेकर 5 फरवरी बारिश होगी!Budgt 2024: सिर्फ दस प्वाईंट में समझे, अंतरिम बजट से हमेंं क्या मिला ?

कड़ाके की ठंड के बाद हरियाणा में मौसम में बदल चुका है। कल प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के बाद आज भी बारिश की संभावना बनी हुई है। 2 फरवरी यानी कल को धुंध गहराने के आसार हैं। 3-4 फरवरी को फिर से बारिश की संभावना बन रही है।BARISH

बुधवार रात को हरियाणा के कई जिलो में तेज वही कई शहरो में बूंदा बूंदी हुई। रात को रेवाडी, महेद्रगढ व गुरूग्राम में भी बारिश हुई। रातभर में जींद में पांच एमएम बारिश हुई। न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम तापमान 20 डिग्री है।

सुबह से चली तेज हवा: हवाकी गति 16 किमी प्रति घंटा है। आसमान बादलों से घिरा हुआ है। हवा में नमी 95 फीसदी है. बारिश की संभावना है। पूरे एनसीआर मे रात को तर ताजा हो गई। बारिश के चलते कई कालोलियों में जलभराव की समस्या बनी रही।

अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिले में 12 से 18 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है।

झज्जर में बुधवार रात से गुरुवार सुबह सात बजे तक रुक-रुककर बारिश होती रही। अधिकतम तापमान 19.5 और न्यूनतम 13.4 डिग्री दर्ज किया गया! बहादुरगढ़ में पूरी रात रुक-रुक कर बारिश होती रही, जिसमें 31.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।Income Tax No relief: कर्मचारियो के लिए नया या पुराना स्लैब फायदेमंद, जानिए पूरी डिटेल्स ?

जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुआर आगे पाला पड़ने की संभावना नहीं है। आने वाले दिनों में मौसम खुलने वाला है और ठंड की संभावना कम होगी।

फिलहाल कुछ दिनों तक मौसम का यही हाल रहने की उम्मीद है। यह मौसम फसलों के लिए बहुत फायदेमंद है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बारिश से फसलों को फायदा होगा और पैदावार अच्छी होगी। हालांकि 5 फरवरी तक अभी बारिश के आसार है।