Haryana News: राशन कार्डो को ठीक करवाने के लिए आप उतरी सडको पर

1672822385825 11zon

हरियाणा: परिवार पहचान पत्र मे गलत आय दर्शाने से प्रदेश के हजारो परिवारो के राशन कार्ड निरस्त हो गए है। बीपीएल राशन कार्डो को ठीक करवाने के लिए सामाजिक संठगन अब सडको पर आ गए है।
Rewari Crime: धारूहेडा में ATM मशीन उखाडने का प्रयास, नोएडा में बजा अलार्म, जानिए फिर क्या हुआ
प्रशासन द्वारा गलत तरीके से पात्र लोगो के काटे गए बीपीएल राशन कार्ड जल्द से जल्द जुड़वाने को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा के नेतृत्व में अनेक बीपीएल कार्ड धारकों ने प्रदर्शन किया। उसके बाद जिला उपायुक्त के मार्फत मुख्यमंत्री जी के नाम निम्नलिखित मांगो को पूरा करवाने को लेकर ज्ञापन सौंपा

Haryana crime: जूनियर महिला कोच पहुँची कोर्ट, मंत्री के खिलाफ दिए ये ब्यान

जिस प्रकार बीपीएल कार्ड धारकों से बिना पूछताछ किए उनके नाम बीपीएल सूची से काटे गए हैं ठीक उसी प्रकार से कार्ड धारकों को बिना दफ्तरों के चक्कर कटवाए तुरंत उनके नाम जोड़े जाए।

1672822385812 11zon

  • शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 100 और 200 गज की आवासीय शर्त हटाई जाए।
  • 9 हजार रुपए वार्षिक बिजली बिल की शर्त न्यायपूर्ण नही है। इसे तुरंत वापिस लिया जाए।
  • जिन बीपीएल कार्ड धारकों को लगभग 2 साल से जितने महीने की सरसो तेल की प्रतिपूर्ति राशि उनके खाते में नही डाली गई है वो कुल राशि एकमुश्त उनके खातों में जल्द डाली जाए।
  • दो साल पहले की तरह या तो हैफेड सरसो का तेल दोबारा देना शुरु किया जाए या फिर उसकी जगह प्रतिपूर्ति राशि हैफेड के वर्तमान रेट के हिसाब से उनके खातों में ट्रान्सफर की जाए।
  • वर्ष 2016 से पहले की तरह 2.5 किलोग्राम डाल देना दोबारा शुरू किया जाए या उसकी जगह प्रतिपूर्ति राशि दी जाए।
  • बीपीएल कार्ड धारकों को भोजन पकाने के लिए बंद किए गए 5 लीटर मिट्टी के तेल (कैरोसिन) की जगह 5 किलोग्राम का भरा हुआ गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाए या उसकी जगह प्रतिपूर्ति राशि उनके खातों में जमा की जाए।
  • पंजाब सरकार की तर्ज पर बीपीएल राशन कार्ड धारकों को मिलने वाले सामान की होम डिलीवरी शुरू की जाए।
  • उपायुक्त महोदय जी ने मांगो को मुख्यमंत्री जी तक जल्द पहुचाकर जल्द से जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।Political News: जेपी नड्डा का कार्यकाल पूरा, जानिए कौन होगा बीजेपी का अगला अध्यक्ष?

यै रहे मौजूद: मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा,व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल,उदमीराम,मोतीलाल,परवीन,गोपाल शर्मा,मास्टर रोशन लाल,नवीन,रिंकू और नरेश सहित अनेक लोग मोजूद थे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan