Rewari: शराब ठेका के विरोध मे कोसली में सडकों पर उतरी महिलाएं

कोसली: कोसली के गांव कृष्ण नगर (लूला अहीर) में 20 साल बाद खोेले गए शराब का ठेका का विरोध शुरू हो गया है. ग्रामीणो ने आबकारी विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने रेवाड़ी-कोसली मार्ग पर अवरोधक डालकर जाम लगा दिया।

KOSLI 1
कोसली- गांव कृष्णा नगर के पास जाम लगाते ग्रामीण

जाम से वाहनो की लगी कतार: मौके पर पहुंची और जाम को खुलवाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण आबकारी विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे. जाम के चलते सडक पर वाहनो की लंबी कतारे लग गई.Rewari: आउटरीच कार्यक्रम जनता व प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय कर रहा स्थापित: ADGP

कृष्ण नगर की सरपंच सुमन देवी, ब्लॉक समिति सदस्य मधु बाला, उमा देवी, लक्ष्मी देवी के अलावा ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में पिछले 20 साल से शराब ठेका नहीं खुला. गांव की परंपरा चली आ रही है, जिसकी वजह से हर साल ग्राम पंचायत प्रस्ताव पास कर आबकारी विभाग के पास भेजती है.

प्रस्ताव भेजा फिर भी ठेका खोल दिया

ग्राम पंचायत की ओर से इस बार भी शराब ठेका नहीं खोलने के अनुरोध के साथ प्रस्ताव पास कर भेजा गया था। उसके बावजूद विभाग ने उनके गांव में शराब ठेका खोलने की परमिशन दे दी। 20 साल से शराब का यहां पर ठेका नहीं था, लेकिन इस बार खोल दिया गया है.HARYANA NEWS: PGT अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए नए सिरे से करना होगा अप्लाई, HPSC ने दिया झटका

पास में ही शिक्षक संस्थान
गांव में जिस जगह शराब ठेका खोला गया है. उससे पास ही महिला महाविद्यालय का रीजनल सेंटर चल रहा है. पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं को शराबी किस्म के लोग परेशान करते हैं.