Weather Update Today : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है । ऐसे में अभी से मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया। मौसम विभाग के अनुसार इस बार हरियाणा में आने वाले दिनों में ज्यादा ठंड पड़ने वाली हैं। ठंड को लापरवाही करना महंगा पड सकता है।

Rewari Crime: कर्मचारी ने कंपनी में सहकर्मी के पेट में घोंपा चाकू

जानिए तापमान: श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 0 और लेह में माइनस 10 डिग्री पर पहुंच गया है। दिल्ली और जम्मू में यह 8-9 डिग्री तक आ चुका है। इतना ही नहीं जयपुर, चंडीगढ़, देहरादून में यह 11 डिग्री और शिमला में 6 डिग्री तक पहुंच गया है। यूपी में भी पारा लगातार गिर रहा है। हरियाणा के कई शहरों में पारा 11 से 13 डिग्री के बीच चल रहा है।

WEATHER
तेजी से बढ रही है मर्ग कपडो की मांग: ठंड के बढने के साथ गर्म कपड़ो की मांग की बढने लगी है। मौसम विभाग के ​अधिकारियो का कहना है ठंड आते समय ओर जाते हुए ज्यादा घातक होती है। ऐसे हमें ठंड को लेकर गंभीर रहना चाहिए।

Sainik School Entrance Exam के लिए आवेदन 30 तक, जानिए कैसे करें अप्लाई
दिल्ली में 8 डिग्री पर आया पारा
दिल्ली के मौसम की बात करें तो बुधवार को पारा सामान्य से तीन गिरकर सीजन का अब तक का न्यूनतम आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पारा और गिरने का अनुमान जताया है. इसके साथ ही सुबह कोहरा भी रहेगा।

बारिश का अनुमान:
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र अब गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में बदल गया है. अब यह उत्तर पश्चिम दिशा में उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ेगा. इसके प्रभाव से, अगले 24 घंटों में तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आंतरिक कर्नाटक में भी एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है.