Haryana News: जेहादियो को रोकने के लिए विश्व हिन्दू परिषद – बजरंगदल ने किया प्रदर्शन

jehdi

हरियाणा: देशभर में जेहादी गतिविधियों तेजी से बढती जा रही है। जेहादी गतिविधियों को रोकने के लिए गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद – बजरंगदल की ओर से रेवाडी में सचिवालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया गया तथा कार्यवाई की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

jehadi 2
रेवाडी: जेहादी गतिविधियो के खिलाफ प्रदर्श करते विश्व हिन्दू परिषद – बजरंगदल

विहिप जिलाध्यक्ष राधेश्याम मित्तल ने कहा कि हिंदू संगठनों, उनके कार्यकर्ताओं और हिंदू नेताओं पर हमले कर उनकी हत्या करने की कई घटनाएं सामने आई हैं। 8 जनवरी, 2023 को असम के करीमगंज जिले के लोविरपुरा में बजरंग दल के एक 16 वर्षीय कार्यकर्ता शंभू कैरी की एक जिहादी द्वारा चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई।Haryana Karnal-Delhi Rapid Metro को मिली मंजूरी, इन जिलो में बनेगे स्टेशन

पिछले 2 वर्षों में ही बजरंग दल के 9 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और 32 कार्यकर्ताओं पर हमले हुए हैं। हिंसा के लिए प्रेरित करने वाले तत्व विभिन्न नामों से सामने आते रहते हैं। सिम्मी, पीएफआई, सिटीजन फोरम आदि के आदि केवल नाम है। प्रेरक तत्व जिहादी विचारधारा है जिस पर रोक लगाने के लिए एक आवश्यक कठोर कानून बनाना चाहिए।

आतंक फैलाने के लिए किए गए इन हमलों में दो नई रणनीतियां सामने आ रही हैं। हमलों के लिए नाबालिगों को आगे किया जा रहा है जो मदरसों की शिक्षा के कारण पहले से ही क्रूरता और घृणा से कूट-कूट कर भरे होते हैं।

Haryana News: खिलाडियो का मनोबल टूटने नहीं देगें, सीएम ने दिया ये ब्यान
जिलामंत्री राजकुमार यादव ने कहा कि आज देश एक विकट परिस्थिति से जूझ रहा है। देश में जिहादी तत्व घृणा और आतंक का वातावरण निर्माण कर रहे हैं। कभी “सर तन से जुदा गैंग” सक्रिय होता है तो कभी लव जिहाद या जिहाद के अन्य प्रकारों से हिंदू समाज को आतंकित करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।

घृणा का वातावरण बनाने में मदरसों का बड़ा योगदान है। उन पर नियंत्रण की प्रभावी व्यवस्था बनानी चाहिए, यह समय की मांग है।सह जिलामंत्री संजय गुप्ता ने गीत व कविता के माध्यम से कहा की जेहादी मानसिकता हम हिन्दुओ को तलवार उठाने पर विवश ना करे।