इंतजार खत्म! इस दिन खुलेगा खाटू श्रीश्याम मंदिर

khatu shyam

Khatu Shyam Temple : खुशखबरी! खाटू श्याम के दर्शन करने वाले के लिए बडी राहत भी न्यूज है। मंदिर में लगभग सारा कार्य पूरा हो चुका। उम्मीद है 15 जनवरी में मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे।

Rewari News: धारूहेडा ब्लाक समिति के चेयरमैन के चुनाव स्थगित, कार्यालय पर किया हंगामा

जारी किया था पत्र: श्री श्याम मंदिर कमेटी खाटूश्यामजी सीकर ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें लिखा है ‘सभी श्याम भक्तों को सूचित किया जाता है कि भक्तों के लिए सुलभ एवं सुगम दर्शन व्यवस्था करने के लिए श्याम मंदिर खाटूश्यामजी को आगामी आदेशों तक आम दर्शनार्थ पूर्ण रूप से बंद किया जा रहा है।KHATUSHAYAM

अगले साल है लक्खी मेला
अगले साल होने वाले बाबा श्याम के लक्खी मेले से चार महीने पहले ही जिला प्राशसन और मंदिर कमेटी तैयारी में जुट गया है। जिला कलेक्टर अमित यादव और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने गुरुवार को बैठक की थी। बैठक में कलेक्टर ने कहा था कि मेले से पहले व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना होगा, जिससे भक्तों को यहां आने पर कोई दिक्क्त न हो।

Covid update: विदेश से लोटे चार युवक मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग की उडी नींद
बता दे कि राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम जी का मंदिर 13 नवंबर की रात से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। मंदिर के बंद होने की सूचना से पहले रविवार को करीब पांच लाख लोगों ने खाटूश्याम के दर्शन किए।

एक साथ होगें 16 गेट से दर्शन: फिलहाल जगह कम होने के चलते एक साथ ज्यादा श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाते थे। अब इसे चोडा कर दिया है। जिसके चलते बडी संख्या में लोग दर्शन कर सकेंगे।

जोरो से चल रहा कार्य: कलेक्टर ने मंदिर विस्तार का काम पूरा करने के निर्देश भी दिए है। मंदिर कमेटी ने जिला प्रशासन की पहल पर काम शुरू किया हुआ है। अभी तक मंदि कमेटी व जिला प्रशासन की ओर मंदिर खुलने को लेकर ति​थि निधार्रित नहीं की हैं हालांकि कमेटी का कहना है लगभग 15 जनवरी सें मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे।