रेवाड़ी सहित हरियाणा के हाइवे पर लगेंगे समार्ट कैमरे, जानिए क्या होगा फायदा ?

CCTV 1

हरियाणा: हाईवे पर आजकल लूट व डकैती की वारदातें बढती जा रही है। समय पर सूचना नहीं मिलने के चलते बदमाशा आसानी से चकमा देकर फरार हो जाते है। हाल ही हाईवे पर हो रही लूट के आंकडो से सबक लेकर मनोहर सरकार एक नया कदम उठाने जा रही है।हरियाणा को रेवाड़ी के योगेश सैनी सहित मिले सात IAS, यहां देखिए नाम

हाईवे पर लगेंगे स्मार्ट कैमरे: पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्गों को सुरक्षित बनाने के लिए स्मार्ट कैमरे लगाने और हर 20 किलोमीटर पर निगरानी चौकियां बनाने के लिए NHAI और हरियाणा सरकार से अनुरोध किया है।

HIGHWAY

पुलिस के लिए बनेंगे सहयोगी: सबसे अहम बात यह है ये कैमरे चलती गाड़ियों में बैठे लोगों की तस्वीरें खींच सकते हैं और पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में मदद कर सकते हैं। हाईवे पर हो रही वारदातो को सुलझाने में सहयोगी होंगे।

धारूहेड़ा के पास लगाए थे कैमरे: रेवाडी पुलिस ने यह पहल शुरू की है। हाईवे पर धारूहेडा के खरखडा के पास ओवरब्रिज पर कैमरे लगाए हुए है। इसी तरह हर बीस किलोमीटर कैमरे लगाए जाएं ताकि अपराधो पर अंकुश लग सके।खुशखबरी: रूणिचा एक्सप्रेस ट्रेन का पटौदी रोड़ रेलवे स्टेशन पर जल्द ही होगा ठहराव : योगिन्द्र चौहान

सहायता बूथ नहीं है सक्रिय: हाइवे पर वारदातो पर अकुंश लगाने के लिए हरियाणा पुलिस की ओर से जगह जगह सहायता बूथ बनाए गए थे। इतना ही नहींं होंंडा कपनी की ओर से रेवाडी पुलिस को स्कूटियां भी दी गई थी। कुछ महीने तो वे स्कूटी व टीम दिखाई दी, लेकिन आजकल ये स्कूटी व दुर्गा शक्ति् कागजों में ही दौड रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार को राजमार्गों की सुरक्षा के लिए और कदम उठाने चाहिए, जैसे कि अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात करना और हाइवे पर गश्त बढ़ाना। उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि एनएचएआई द्वारा बनाए गए राजमार्ग अच्छी तरह से बनाए गए हैं और सुरक्षित हैं।