ठंड का सितम: अब हरियाणा में 22 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

SCHOOL HOLIDAYS 11zon

हरियाणा: हरियाणा में कोहरे व ठंड का सितम जारी है। हरियाणा के शिक्षा विभाग ने 1 जनवरी से 15 जनवरी तक स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों के ऑर्डर जारी किए थे। ठंड को देखते हुए स्कूलों में 6 दिन का शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है।

Haryana News: शिक्षा विभाग में छात्रवृत्ति और यूनिफॉर्म के 260 करोड़ फंसे, जानिए कौन है जिम्मेदार

जानिए अब कब खुलेगे स्कूल: सभी स्कूलो में 21 जनवरी तक स्कूलों में छुट्‌टी रहेगी। 22 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूल 23 जनवरी सोमवार को पूर्व की भांति खोले जाएंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

 

इसलिए लिया निर्णय: कोहरा व ठंड लगातार बढती है। कोहरे के चलते स्कूल के कई वाहनो में भिंडत हो चुकी है। हादसो को रोकने पर बच्चो को ठंड सेे बचाने के लिए यह निर्णय लिया है। यह पहली बार होगा कि हरियाणा में 22 दिन लगातार शीतकालीन अवकाश किया गया है।

तेरे को पुलिस से हटवा दूगा.. दिल्ली पुलिस के जवान को​ मिली धमकी.. जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणा में बोर्ड परीक्षाओं की भी घोषणा हो चुकी है। छुटि्टयों के कारण 10वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं की तैयारियों पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े, इसलिए इन्हें स्कूल आना होगा। बोर्ड परीक्षार्थियों की सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कक्षाएं लगाई जाएंगी। साथ ही अवकाश के दौरान आने वाले शिक्षकों को बदले में अर्जित छुट्‌टी दी जाएंगी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan