सीएम मनोहर तक तक पहुंचा सतबीर सिंह की शादी का मामला, अब मांगा 11 साल का एरियर

IMG 20230628 WA0027
एडवोकेट के साथ दूल्हा बन कर जिला सचिवालय पहुंचा बुजुर्ग सतबीर

हरियाणा: पेंशन के लिए सेहरा बांध सचिवालय पहुंचकर 71 वर्षीय बुजुर्ग सत्यवीर सिंह की सुनवाई हो गई है। गुरुवार को उनके पास सीएम ऑफिस से फोन आया। फोन पर सत्यवीर की परेशानी पूछी गई। इतना ही उसकी समस्या का समाधान करने का भी आश्वासन दिया गया।

बता दे कि सतबीर की पत्नी की मृत्यु के बाद वे अकेले ही रह रहे हैं। इसके लिए उनकी फैमिली आईडी नहीं बन रही है, क्योंकि हरियाणा में सिंगल मेंबर की फैमिली आईडी बनाने का प्रावधान ही नहीं है। फैमिली आईडी न होने से सत्यवीर सिंह की न पेंशन बन रही और न ही अन्य लाभ मिल पा रहे।

REWARI: संजय शर्मा को मिली ‘आप’ में संगठन मंत्री की जिम्मेदारी, कार्यकर्ताओ ने दी बधाई
सेहरा बांध पहुंचा था डीसी आफिस
फैमिली आईडी बनवाने के लिए बुधवार को सत्यवीर सिंह सेहरा पहनकर सचिवालय पहुंच गए और डीसी के माध्यम से सरकार से मांग की कि या तो अकेली की फैमिली आईडी बनवा दो फिर ब्याह करा दो। मीडिया में यह मामला आते ही सीएम ऑफिस तक भी बात पहुंचाई गई।

मांगा एरियर: सत्यवीर सिंह ने 11 साल का एरिया मांगकर सीएम की टीम को भी कंन्यूजन में डाल दिया है। सत्यवीर ने तर्क देते हुए कहा कि जब गलत पेंशन बनवाने वाले से सरकार वसूली करती है तो फिर मेरी पेंशन 11 साल देरी से बनाई जा रही, इसके लिए सरकार को मेरा एरियर देना चाहिए।Rewari: खरखड़ा में एथलीट कोमल को किया सम्मानित

 

पीपीपी राशन कार्ड के साथ योजनाओं का भी मिलेगा लाभ सत्यवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार शाम को उनके पास मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन आया। उन्होंने समस्या सुनी। इसके बाद आश्वासन दिया कि आपका परिवार पहचान पत्र, पेंशन व बीपीएल राशन कार्ड बनवा दिया जाएगा।

मकान मरम्मत स्कीम और शौचालय स्कीम का भी लाभ जल्द ही दिया जाएगा। हालांकि सत्यवीर सिंह 11 वर्ष की पेंशन पर अड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को 60 वर्ष की उम्र में मेरी पेंशन बनवानी चाहिए थी। अब 11 साल देरी से बन रही है, तो एरियर दिया जाए।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan