Haryana: बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए इस शहर पर खर्च होंगे 100 करोड रूपए

JARJAR TAR

वर्षों पुराने तारो को बदलने के लिए किया जा रहा है खाखा तैयार
Haryana:  कस्बे के लोगों को आए दिन फाल्ट होने और जर्जर तारों, पोलों से जल्द ही निजात मिलने वाली है। डिस्काम के निर्देश के बाद सुधार के कार्या के लिए जिले (Rewari)  के लिए 100 करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है। टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद जल्द ही काम शुरू होगा।

Good News: ओवरलोडिंग की समस्या से उपभोक्तााओं को निजात  (Rewari News) दिलाने के लिए नए स्थानों पर विभिन्न क्षमता के कई ट्रांसफार्मर भी लगाए जाएंगे। एचटी लाइन से लेकर एलटी लाइन की मरम्मत उपकेंद्रों में लगे ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि सहित कई कार्य कराए जाने है। इस साल हुए प्रस्ताव पास को लेकर कार्यो के लिए निगम की ओर से सर्वे करवाई जा रही है। Haryana

Dharuhera में करीब 40 हजार कनेक्शन हैं। वर्षो पूर्व लगे तार व पोल जर्जर हो चुकें है। जिसके कारण आए दिन शहर में फाल्ट और ओवरलोड की समस्या से उपभोक्ता जूझ रहे हैं। विभाग बिजली व्यवस्था में सुधार का खाका भी तैयार कर लिया है।

इस बजट के अंतर्गत आने वाले कार्यो को 31 दिसंबर से पहले पूरा कर लेना है। कराए जाने वाले कार्यो की टेंडर प्रक्रिया में विभाग जुटा हुआ है ताकि समय से बिजली व्यवस्था में सुधार का काम पूरा किया जा सके और उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिले।

सुधार कार्य (Improvement work) 

  • जर्जर तारो की जगह नए तार लगाना
  • छोटे ट्रासंफार्मर की जगह बडे लगाना
  • लटकी केबलो को ठीक करना
  • घरों के उपर से जा रही तारो को शिफ्ट करना
  • पतले तारो को जरूरत के अनुसार मोटे लगाना
  • जरूरत के अनुसार नए पोल लगाना
  • लाहे के सभी पोल हटाना
  • पुराने तारो को बदलना
    ……………

SDO RAVINDERबिजली व्यवस्था में सुधार के लिए जिले के लिए 100 करोड तथा धारूहेडा के लिए 20 करोड तय किए है। सेर्व करवाई जा रही है। सर्वे के बाद सुधार के कार्य शुरू किए जाएंगे।
रविंद्र कुमार, एडीओ, विदयुत निगम धारूहेडा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan