रेवाडी पुलिस ने चलाया अभियान, ग्रामीणो को Cyber Crime के प्रति ​जागरूक

साइबर अपराधों के प्रति सजग के लिए महेश्वरी मे चलाया जागरूकता अभियान
धारूहेडा: आजकल साइबर क्राइम तेजी से बढ रहा है। जागरूकता के अभाव में लोग ठगी जा रहे है। इसी के चलते पुलिस की ओर से महेश्वरी मेंं चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया।

चार माह बाद मिली अनुमति: अब पाकिस्तान से होकर जा सकेगी भारत से भेजी गई राहत सामग्री

चोपाल लगाकर किया जागरूक: गांवों को अपराध मुक्त बनाने, महिला उत्पीड़न को रोकने व साइबर अपराधों  (cyber  crime)के प्रति सजग रहने के लिए सेक्टर छह थाना पुलिस ने DSP  अमित भाटिया के नेतृत्व मे पुलिस टीम ने ग्रामीणों को वुमन पावर लाइन नंबर 1090, डायल-112 आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया के इस्तेमाल के साथ साइवर खतरों की जानकारी भी बहुत जरूरी है।
बदमाशो ने लूटे एक करोड के मोबाइल, पुलिस ने दबोचे, कार, 3 पिस्टल और 12 कारतूस जब्त

अनजान नंबर से बचे:
अनजान नंबर या अनजान एप से वीडियो काल रिसीव न करें। किसी भी व्यक्ति के कहने पर मोबाइल (Mobile) में रिमोट एक्सेस ऐप या अन्य कोई एप डाउनलोड न करें। केबाईसी अपडेट के नाम पर किसी को भी लिक अथवा ओटीपी शेयर न करें। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही साइबर ठगी से बचने का सबसे बड़ा उपाय है।

इंजीनियर ने खुद को तमंचे से गोली मार की आत्महत्या.. जानिए क्यों

सेक्टर छह थाना प्रभारी सुरेश कुमार कि गांव में होने वाले छोटे-मोटे विवादों को आपसी सहमति से सुलझा लिया जाए, जिससे थाना व कचहरी जाने से बचा जा सके। बाद में उन्होंने ग्रामीणों  की (problems) समस्याओं को भी सुना। इस मौके सरपंच निवर्तमान जोगेंद्र सिंह, बेस्टेक सोसायटी प्रधाान मनोज प्रधान, पूर्व सरपंच कर्ण सिंह, उद्यम लंबरदार, महेंद्र सिंह, जगदीश सिंह,अत्तर सिंह फोजी, सुनील पंच, सीला पंच, पूनम पंच ब काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan