Rewari News: ई-ऑफिस पर बेहतर रैंकिंग की दिशा में रेवाड़ी जिला निरन्तर अग्रसर

BREAKING NEWS

डीसी यशेन्द्र सिंह के नेतृत्व में ई ऑफिस सिस्टम पर रेवाड़ी जिला के बढ़ते प्रभावी कदम
रेवाड़ी: रेवाड़ी जिला प्रशासन सरकार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ई ऑफिस सिस्टम पर सक्रियता रखते हुए प्रभावी कदम बढ़ा रहा है। जिला में पेपरलेस वर्किंग की अपेक्षा ई ऑफिस सिस्टम से कार्यालय द्वारा सरकारी सेवाएं आमजन तक पहुंचाई जा रही हैं। यह बात ई ऑफिस प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी एवं सीटीएम देवेंद्र शर्मा ने कही। सीटीएम ने कहा कि डीसी यशेन्द्र सिंह के नेतृत्व में व उनके कुशल मार्गदर्शन में रेवाड़ी जिला ई ऑफिस सिस्टम के माध्यम से निरन्तर प्रदेश स्तर पर अग्रसर होकर अपनी सांझी भागीदारी निभा रहा है।

ND-SA सीरीज के बीच मे संन्यास का किया ऐलान, जानिए कौन है वह प्लेयर

सीटीएम देवेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी विभाग ई ऑफिस सिस्टम को लागू करते हुए कार्यालय की फाइल को मूव करवाएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से ई ऑफिस सिस्टम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए उन्हें नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि ई ऑफिस सिस्टम से सभी विभाग फ़ाइल मूव करवाएं। सीटीएम ने कहा कि रेवाड़ी जिला में अनेक विभाग ऐसे हैं जो ई ऑफिस के माध्यम से फाइल मूव करते हुए पेपर लेस हो रहे हैं जबकि जिन विभागों द्वारा ई आफिस पर कम फाइल मूव हो रही हैं उन्हें इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए अपने कार्यालय में इसे लागू करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

ITI Admission rewari: रिक्त सीटों पदो के लिए आवेदन 15 तक


डिजिटल स्वरूप से दी जा रही है सरकारी सेवा सीटीएम
सीटीएम देवेंद्र शर्मा ने कहा कि डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में बेहतर तरीके से प्रशासनिक सेवाएं आमजन तक डिजिटल रूप से पहुंच सके इसके लिए यदि किसी को ई-ऑफिस के प्रशिक्षण संबंधी भी कोई संशय हो तो उन्हें एनआईसी की ओर से अपडेट भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस प्रणाली पर काम करना सुविधाजनक है, केवल शुरू करने की देर है। इस प्रणाली पर आप किसी भी समय कहीं भी फाइलों का निपटारा ऑनलाइन कर सकते हैं।

Blood donation camp: स्वैच्छिक रक्तदान शिविर धारूहेडा में 23 को

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्यालयों में सरकारी कार्यों से संबंधित फाइलों की फिजिकल मूवमेंट खत्म करें और केवल ई-ऑफिस सॉफ्टवेयर पर ऑनलाईन फाइल को मूव करवाएं। उन्होंने अधिकारियों को इसे अपने रोजमर्रा के कार्य का हिस्सा बनाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अधीनस्थ स्टाफ ई-ऑफिस प्रणाली के माध्यम से अपने उच्च अधिकारियों को फाइलें भेजे और अधिकारीगण भी उसका निपटारा उसी प्रणाली पर करें।

रेवाडी बाजारो में उमड रही भीड, भूल रहे लोग मास्क व दो गज की दूरी

देवेंद्र शर्मा ने कहा कि ई-ऑफिस प्रणाली पर फाइल की मूवमेंट से सरकारी कार्यालयों के कामकाज में पारदर्शिता आएगी और अधिकारी को यह पता चल सकेगा कि किस टेबल पर फाइल ज्यादा दिन से लंबित है। उन्होंने कहा कि अपना काम सुचारू रूप से समयबद्ध तरीके से करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को इस व्यवस्था से राहत मिलेगी और उनका काम सरल होगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan