Rewari news: चुनावो के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड और सर्विलांस टीम का गठन

DC RAHUL HUDA

Rewari news: जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, शौचालय, रैंप आदि की व्यवस्था की गई है। चुनावी खर्च और बैंकों से होने वाले लेन-देन की भी निगरानी होगी। चुनाव में पुलिस बल के साथ-साथ सीआरपीएफ की टुकड़ी की तैनाती की जाएगी।

 

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड और सर्विलांस टीम का गठन किया गया है। ये टीमें राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखेंगी। आचार संहिता का उल्लंघन होने पर कार्रवाई करेंगी।

80 वर्ष से अधिक आयु व दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान करने का विकल्प दिया गया है। कहीं आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिली तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए फ्लाइंग स्क्वॉड व सर्विलांस टीम को सक्रिय कर दिया गया है।

चुनावी खर्च और बैंकों से होने वाले लेन-देन की भी निगरानी होगी। चुनाव में पुलिस बल के साथ-साथ सीआरपीएफ की टुकड़ी की तैनाती की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव की घोषणा की तिथि से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है।

प्रदेश में चुनाव की अधिसूचना 29 अप्रैल को जारी होगी। 6 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 7 मई को होगी। नामांकन पत्र वापिस लेने की अंतिम तिथि 9 मई रहेगी। 25 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan