Rewari: लोकेश बने रेवाड़ी के नगराधीश, मंगलवार को सभांला कार्यभार

LOKESH CTM

– सीएम विंडो सहित अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में निभाएंगे प्रभावी जिम्मेदारी
रेवाड़ी:हरियाणा सिविल सर्विस 2023 बैच के अधिकारी लोकेश ने सोमवार को रेवाड़ी नगराधीश का पदभार ग्रहण कर लिया है। नगराधीश लोकेश ने पदभार संभालने उपरांत डीसी राहुल हुड्डा, एसपी दीपक सहारण व एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल के साथ शिष्टाचार भेंट करते हुए जिला प्रशासन की ओर से क्रियान्वित योजनाओं को प्रभावी रूप से निभाते हुए अपने पद की जिम्मेदारी को सजगता से निर्वहन करने की बात कही।Rewari: ‘मौत ‘के चैंबर समतल करो, ‘ सीवरेज’ की समस्याएं हल करोंं: संजय शर्मा

उल्लेखनीय है कि लोकेश जिला महेंद्रगढ़ के छापडा गांव के रहने वाले हैं। इन्होंने अपनी 12वीं तक की शिक्षा नारनौल से ग्रहण की और उसके बाद एनआईटी कुरुक्षेत्र से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन से बी.टैक करने उपरांत आयकर विभाग में करीब सात साल तक बतौर इंस्पेक्टर सेवाएं देने के बाद हरियाणा सिविल सर्विस 2023 की परीक्षा पास करते हुए एचसीएस एग्जीक्यूटिव के रूप में सेवाएं शुरू की। लोकेश की प्रशिक्षण के बाद बतौर नगराधीश हरियाणा सरकार ने पहली पोस्टिंग की है। लोकेश के पदभार ग्रहण करने के दौरान उनके पिता ओमप्रकाश यादव, माता प्रोमिला यादव व बहन गरिमा यादव मौजूद रही।

 

नवनियुक्त नगराधीश लोकेश ने कहा कि सरकार व प्रशासन की ओर से जनसेवा में निभाई जा रही जिम्मेदारी को वे बखूबी निभाएंगे और प्रयास रहेगा कि आमजन के हितों को मद्देनजर रखते हुए वे अपनी प्रशासनिक जिम्मेवारी के साथ कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि डीसी के नेतृत्व में वे रेवाड़ी जिला प्रशासन की कार्यशैली को गुणवत्तापरक बनाए रखते हुए जन सेवाओं को प्रदान करने में सक्रियता रखेंगे। उन्होंने बताया कि सरकार के डिजिटल प्लेटफार्म पर आने वाली शिकायतों के निवारण करवाने सहित अन्य प्रशासनिक कार्यों को यथा संभव पूरा करवाने में वे पूरी मॉनिटरिंग रखेंगे।