Rewari crime; फर्जी लैटर देकर 8 लाख की ठगी

पैसा लौटाने की बजाय दिखाने लगे राजनीतिक धौंस
जयपुर के होटल में ठहराया फिर दिल्ली बुलाया
रेवाडी: मोतला खुर्द निवासी एक विधवा महिला से उसके बेटे को सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर और फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर साढ़े 8 लाख रुपए ठग लिए गए। ज्वाइनिंग लेटर फर्जी मिलने के बाद जब पीड़िता ने आरोपियों से पैसे मांगे तो उन्होंने महिला और उनके बेटे को धमकी दी।

इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों को भेजी जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव मोतला खुर्द निवासी कमलेश ने बताया उसका बेटा आशीष बारहवीं पास है। गांव मोतला खुर्द निवासी मनोज व जितेंद्र ने बताया उनका दामाद पवन कुमार सेना में युवाओं को भर्ती कराता है।

वह आशीष को भी सेना में भर्ती करा देंगे। दोनों ने बताया कि उनकी बेटी मधु के गांव आने पर बात करेंगे। कुछ दिन बाद जितेंद्र व मनोज मधु को लेकर उनके घर आ गए। मधु ने बताया कि सेना में नौकरी लगाने के लिए साढ़े आठ लाख रुपए लगेंगे।

fraud in Rewari: टावर लगाने के नाम पर 7 लाख की ठगी

पैसा लौटाने की बजाय दिखाने लगे राजनीतिक धौंस

इसके बाद मनोज व जितेंद्र का भाई राममेहर उनके घर आया और अपने आपको भाजपा का महामंत्री बताते हुए कार्रवाई न होने देने की धमकी दी। शिकायत करने पर आरोपियों ने झूठे केस में फंसवाने और जान से मारने की धमकी दी। महिला ने आरोपियों की शिकायत आईजी व एसपी को दी। एसपी के निर्देश पर जाटूसाना थाना पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जयपुर के होटल में ठहराया फिर दिल्ली बुलाया

शिकायत में पीड़िता ने बताया कि बातचीत बढ़ने के बाद पिछले साल 14 दिसंबर को जितेंद्र व मनोज ने 50 हजार रुपए मधु के खाते में ट्रांसफर करा लिए और उसी दिन बेटे आशीष को जयपुर बुला लिया। जयपुर बस स्टैंड के पास स्थित पेट्रोल पंप पर आशीष को मनोज का लड़का दीपक और सोनू नाम का युवक मिला।

2 करोड चोरी: घर से चोरी करने वाले दोनों नौकर​ रिमांड पर

दोनों ने आशीष से कागजात ले लिए और एक होटल में रोक दिया। 19 दिसंबर को मधु ने आशीष को फोन कर दिल्ली धौला कुआं आने के लिए कहा। 20 दिसंबर को आशीष धौला कुआं पहुंचा तो वहां पर विक्की नाम का एक व्यक्ति आया आया और कागजात पर हस्ताक्षर कराकर ले गया। विक्की आशीष के फोटो भी ले गया।

श्रमिक की उंगली कटी, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला

अगले दिन विक्की फिर से धौला कुआं बस स्टाप पर आया और एक होटल में ले जाकर आशीष से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए और व्यक्तिगत रूप से पुलिस वेरिफिकेशन करा जमा कराने के लिए कहा। इसके बाद मधु और मनोज ने काम होना बता कर रुपए देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।

उन्होंने 20 दिसंबर से 5 फरवरी 2021 तक आरोपियों को 8 लाख रुपए और दे दिए। इसके बाद 16 अप्रैल 2021 को उनके घर पर सेना का एक ज्वाइनिंग लेटर मिला। जांच में यह ज्वाइनिंग लेटर फर्जी निकला तो उन्होंने आरोपियों से अपने रुपए वापस मांगे, लेकिन आरोपियों ने रुपए वापस देने से इन्कार कर दिया।।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan