Rewari CM Flying Raid: DAP गोदाम पर अटेली में पकड़े गए कालाबाजारी के 294 खाद के कट्‌टे, जानिए पूरा मामला

REWARI NEWS

 रेवाडी: सुनील चौहान। डीएपी खाद की किल्लत के बीच कालाबाजारी को लेकर रेवाड़ी सीएम फ्लाइंग की (Rewari CM Flying Raid )टीम ने नारनौल के अटेली क्षेत्र में एक निजी फर्म के गोदाम पर रेड करके वहां से बड़ी संख्या में डीएपी के कट्‌टे बरामद किए हैं। टीम की शिकायत पर अटेली थाना पुलिस ने फर्म के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गोदाम पर की रेड: बता दें कि सीएम फ्लाइंग ने जिस ‌विष्णु नाम की फर्म के गोदाम पर रेड की, इसी फर्म के डीएपी खाद के कट्‌टे कुछ दिन पहले अनाज मंडी में लूट लिए गए थे। 100 से ज्यादा डीएपी कट्‌टों की लूट के मामले में पुलिस ने केस दर्ज करके कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था। सीएम फ्लाइंग रेवाड़ी को सूचना मिली थी कि इस फर्म के खाद स्टॉक में गड़बड़ी है।

उसके बाद सीएम फ्लाइंग निरीक्षक सूबेसिंह के नेतृत्व में टीम ने गुरुवार की शाम अटेली की अनाज मंडी में स्थित विष्णु कुमार एंड कंपनी के गोदाम पर रेड की। इस दौरान कृषि विभाग के अधिकारी भी सीएम फ्लाइंग के साथ रहे। कृषि विभाग के इंस्पेक्टर डॉ. संजय यादव, एसएमएस डॉ. हरपाल की मौजूदगी में स्टॉक रजिस्टर की जांच की गई, जहां 294 खाद के कट्‌टों की गड़बड़ी मिली है।

सीएम फ्लाइंग के अनुसार, कालाबाजारी के लिए ये कट्‌टे रखे गए थे। फर्म के खिलाफ कृषि विभाग ने अटेली थाना में केस भी दर्ज करा दिया हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम में एएसआई सावल राम, हैड कांस्टेबल सुनील भी शामिल रहे।

कालाबाजारी रोकने के लिए एक्शन में टीमें:
दरअसल, रबी फसलों की बिजाई शुरू होने से पहले ही हरियाणा में खाद की किल्लत शुरू हो गई थी। खासकर दक्षिण हरियाणा में बिजाई का सीजन बीत जाने के बाद भी लोगों को खाद नहीं मिल पा रही है। डीएपी खाद की मारामारी के चलते कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने कालाबाजारी रोकने के लिए सख्त आदेश दिए थे। उसके बाद से ही रेवाड़ी, नारनौल, झज्जर सहित अन्य जिलों में बॉर्डर पर नाकेबंदी की गई है। इसके अलावा सीएम फ्लाइंग भी पूरी तरह एक्टिव है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan