Haryana: रेजांगला शौर्य दिवस समारोह : आर्टिलरी के डायरेक्टर जनरल आएंगे रेवाड़ी

smarak rangjla

हरियाणा: रेजांगला शौर्य समिति व रेजांगला ट्रस्ट Rewari  की ओर से 18 नवंबर को मनाये जाने वाले रेजांगला शौर्य दिवस समारोह की तैयारियो लेकर जनरल बाडी मीटिंग राव संजय सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।Ganesh Chaturthi: जल्दी ही घर-घर विराजेंगे बप्पा, जानें स्थापना विधि व शुभ मुहूर्त

स्थानीय रेजांगला युद्ध स्मारक पर आज की मीटिंग में ट्रस्ट के अध्यक्ष कर्नल रणबीर सिंह यादव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। सर्वसम्मति से ब्रिगेडियर करतार सिंह को समिति का सलाहाकार और कर्नल ओ पी यादव को संरक्षक मनोनीत किया गया।

SMARAK
Rewari: रेजांगला शौर्य समिति व रेजांगला ट्रस्ट की जनरल बाडी मीटिंग राव संजय सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई

18 नवंबर को मनाये जाने वाले रेजांगला शौर्य दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आर्टिलरी के डायरेक्टर जनरल को बुलाए जाने का निर्णय लिया गया । अध्यक्षता के लिए करनाल ऑफ द कुमाऊं रेजीमेंट के नाम पर सहमति बनी ।

आर्थिक प्रबंधन के लिए भी एक कमेटी बनाने का कप्तान भोला राम यादव का प्रस्ताव पास किया गया। ट्रस्ट में कुमाऊँ रेजिमेंट के एक लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के सेवानिवृत्त अधिकारी को शामिल करने का सुझाव भी दिया गया।पंचकूला में रिया यादव ने जीता गोल्ड, नेशनल चैंपियनशीप में हरियाणा का करेगी प्रतिनिधित्व

समिति की नई स्मारिका प्रकाशन के लिए एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें प्रिंसिपल लाल सिंह यादव ,विजय नारायण यादव ,प्रदीप यादव ,सूबेदार मेजर सुखबीर सिंह और उत्तम सिंह जेलदार को शामिल किया गया।

स्मारक का नवीनीकरण करने के लिए आर्किटेक्ट अमित यादव,हवलदार गजराज यादव,सरपंच सुनील यादव की कमेटी गठित की गई। स्मारिका प्रकाशन की जिम्मेदारी स्वम अध्यक्ष संजय राव ने स्वीकार की।

ये रहे मौजूद: राव केहर सिंह एडवोकेट ,राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत, कप्तान बलबीर सिंह यादव, कप्तान चंदगीराम यादव ,सूबेदार मेजर धर्मदेव, कप्तान हरिओम यादव, सूबेदार मेजर तेज प्रकाश, रूपचंद नंबरदार, चौधरी शेर सिंह, सूर्यकांत सैनी , कप्तान राजेंद्र सिंह, कैप्टन विनोद, हरिओम शर्मा, राकेश खरखड़ा, जयपाल सिंह, नरेंद्र लिसाना, सुनील पालावास ,योगेश यादव, भूपेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे ।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan