Rewari News: रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ के युवाओं के लिए भर्ती आज

AGNIPATH

रेवाड़ी: राव तुलाराम स्टेडियम में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर की भर्ती जारी है। यह भर्ती 17 दिसंबर तक जारी रहेगी। बुधवार को महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी के युवा भर्ती में हिस्सा लेंगे।

National: परिवार में मरा एक आदमी, करना पडा दो का अंतिम संस्कार, जानिए क्यों ?

सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी के निदेशक कर्नल आनंद साकले ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए रिपोर्टिंग टाइम प्रातः 4 बजे है। मंगलवार को अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर चरखी दादरी और भिवानी जिले की सभी तहसीलों के युवा भर्ती में शामिल हुए।

बुधवार को अग्निवीर क्लर्क व स्टोर की महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी जिले की सभी तहसीलों के युवा भर्ती में हिस्सा लेंगे।AGNIPATH 11zon

वीरवार 14 दिसंबर को अग्निवीर टेक्निकल व अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं और 10वीं महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी, भिवानी जिले की सभी तहसीलों के युवा तथा शनिवार 16 दिसंबर को हवलदार सर्वे ऑटो कार्टो अंबाला जोन सम्मलित होंगे।

जो युवा फिजिकल टेस्ट को पास करेंगे उन युवाओं का अगले दिन मेडिकल टेस्ट होगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया है कि सेना मे भर्ती निशुल्क हैं, यह प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्शी और काबिलियत पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि युवा दलालों से सावधान रहें।

ये कागजात जरूरी
अभ्यर्थी अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं की मार्कशीट साथ में लेकर आएं और अग्निवीर सीएलके व एसकेटी और अग्निवीर टेक्निकल 10वीं और 12वीं की मार्कशीट लेकर आएं, मूल निवास स्थायी प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र केवल नायब तहसीलदार व तहसीलदार द्वारा ऑनलाइन जारी किया हुआ होना चाहिए।

HKRN: हरियाणा सरकार ने निकाली बंफर भर्ती, जानिए किस विभाग में कितने पद है खाली

साथ में अभ्यर्थियों को शपथपत्र (भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार), 20 रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो और अविवाहित होने का प्रमाण पत्र लाना होगा, जिन उम्मीदवारों के पास टेक्निकल शिक्षा प्रमाण पत्र, एनसीसी और वैध खेलकूद प्रमाण पत्र हो तो उसे अपने साथ जरूर लेकर आए, जिन उम्मीदवारों के पिताजी सेवानिवृत्त या सेवारत हैं ।

वे उम्मीदवार ‘रिलेशन शिप सर्टिफिकेट’ साथ लेकर भर्ती के लिए आएं। उम्मीदवारों को रैली मैदान के भीतर किसी भी मोबाइल की अनुमति नहीं है। प्रत्येक दौड़ के प्रथम उम्मीदवार को पुरस्कार दिया जाएगा। अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वे रैली के दौरान किसी नशा व दवा का प्रयोग न करें। संदिग्ध अभ्यर्थी की जांच के लिए राव तुलाराम परिसर में ड्रग टेस्टिंग लैब की स्थापित की गई है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan