हरियाणा में 9-10 सितंबर को होने वाली PGT भर्ती परीक्षा हो सकती है कैंसिल, सामने आई ये बड़ी वजह

HSSC

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले तीन दिवसीय G- 20 शिखर सम्मेलन के दिन दिल्ली में बस सेवा से लेकर रेल सेवा तक प्रभावित रहेगी। जबकि 9 और 10 सितंबर को हरियाणा में PGT भर्ती परीक्षा का आयोजन होना है। ऐसे ट्रेने व बस सेवाओ की अव्यस्था के चलते क्या परिक्षार्थी परीक्षा सेंटर पर समय पर पहुंच पाएंगे।हुंडई का अवतार, मारूति पर करेगा प्रहार, जानिए कीमत व फीचर्स ?

 

इतने पदों पर  होगी परीक्षा

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए विभिन्न विषयों के कुल 4,473 PGT शिक्षक पदों पर भर्ती होनी है। कुल खाली पदों में 613 पद मेवात कैडर के लिए है जबकि बाकी 3,863 पद पूरे राज्य के लिए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 जून से शुरू होकर 18 जुलाई 2023 तक चली थी।

बडा सवाल, सेंटर तक कैसे पहुचेंगे

ऐसे में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर तक कैसे पहुंचेगे, इसको लेकर कई अभ्यर्थियों ने हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) को पत्र लिखा है। इनता ही यह मांग की है परीक्षा को स्थगित करते आगे करवाया जाए।Haryana News: OSD जवाहर ने ऐसा क्या कहा कि धरने से उठ गए उम्मीदवार

एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, PGT Exam में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने G20 शिखर सम्मेलन के चलते दिल्ली में लगे प्रतिबंधों का हवाला देते हुए परीक्षा की तिथि में बदलाव को लेकर HPSC को अनुरोध भेजा है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद सहित एनसीआर क्षेत्र से बहुत से अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। जो 9 व 10 को सम्मेलन के चलते समय पर नहीं पहुंच सकते। हालांकि विभाग की ओर से इसको लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं आई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan