Rewari: ‘मौत ‘के चैंबर समतल करो, ‘ सीवरेज’ की समस्याएं हल करोंं: संजय शर्मा

sanjay

रेवाड़ी: आम आदमी पार्टी रेवाड़ी विधानसभा के संगठन मंत्री संजय शर्मा अगुआई में मौहल्ला नई आबादी के लोगो ने गली में सड़क के लेवल से ऊंचे सीवर चैम्बर बनाने पर प्रशासन व सरकार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। MG Comet EV: ये है दुनिया की सबसे सस्ती कार, एक KM दूरी का सिर्फ 15 पैसे आएगा खर्च, जानिए फिचर्स व कीमत

स्थानीय पीड़ित निवासी दलीप प्रजापत, सुभाष तंवर, बृजभूषण गुप्ता ने कहा कि रोजाना इन ऊंचे सीवर चैम्बर पर हादसे होते रहते हैं कभी बच्चे साइकिल से गिर जाते है तो कभी दोपहिया वाहन भी आएदिन स्लिप होकर गिरते रहते हैं।

sanjay

पैदल राहगीर भी रात के अंधेरे में रोज़ाना ठोकर खाकर चोटग्रस्त हो जाते हैं। हमारे मोहल्ले की अनेक गलियों में ऐसे ही ऊंचे ऊंचे सीवर चैम्बर बना दिए गए हैं। ये सीवर चैम्बर अब हमारी जान की आफ़त बन गए हैं।

इसके अलावा सीवर की सफ़ाई की गाद कई दिनों तक उठाई नही जाती जिससे वो गाद फैलकर दोबारा सीवर में चली जाती है। और हम जब कभी गली के अन्दर अपने मकान से पहले सीवर चैम्बर की सफ़ाई की शिकायत देते हैं तो सीवर सफ़ाईकर्मी यह कहकर मना कर देते हैं कि ये चैंबर तो प्राइवेट है इसकी सफ़ाई के अलग अलग 500 से 1000 रुपए की मांग करते है।

 

प्रशासन की असंवेदनशीलता और लापरवाही के कारण हमें मजबूरन नाजायज अतिरिक्त रुपए चुकाने पड़ते हैं। जबकि हमारे सीवर सफ़ाई का शुल्क भी पानी के बिलों में अलग से जुड़कर आता है।Dharuhera: ठाकुर जी व प्राचीन शिव मंदिर में बांटा अन्नकूट प्रसाद

मौहल्लेवासियों ने प्रशासन से निम्नलिखित मांग की है
1:- हमारे मौहल्ले के सीवर चैम्बर जल्द सड़क लेवल के बराबर किए जाएं।
2:- हमारे मौहल्ले में अन्दर की गलियों की सीवर लाइन में बडे़ उपयुक्त आकार के पाइप डाली जाएं ताकि रोज़ाना सीवर लाइन ब्लॉक ना हो।
3:- सीवर चैम्बर की सफ़ाई के दौरान निकलने वाली गाद को तुरंत उठाया जाएं ताकि मौहल्ले में गन्दगी ना फैले।