खुशखबरी: अब वंदे भारत ट्रेन का रेवाड़ी में होगा ठहराव ओर बढेगी स्पीड: राव इंद्रजीत

rewari

​हरियाणा: दिल्ली कैंट से उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का गुरूग्राम के बाद अब रेवाड़ी में भी ठहराव होगा। ठहराव मे लिए स्थानीय यात्रियो की ओर बार बार मांग उठाइ जा रही थी। राव इंद्रजीत के अथक प्रयास से ​आखिरकार रेवाडी में ठहराव करवा दिया गया है।Haryana News: फोन धुमाओ, बाल विवाह रूकवाओ..

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि उनकी शुक्रवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी कुमार से रेवाड़ी, गुरुग्राम, पटौदी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण योजना व रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के ठहराव के लिए बातचीत हुई । केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दिल्ली कैंट से उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के रेवाड़ी व गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर ठहराव के लिए ट्रेन के चलने से पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री से मिलकर मांग को उठाया था।

BANDE BHRAT TRAIN

उस दौरान गुरूग्राम में ठहराव को मंजूरी दे दी गई , लेकिन रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग आज भी अधूरी है। वंदे भारत ट्रेन के रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ठहराव की चर्चा करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री ने उन्हें अवगत करवाया है कि वंदे भारत ट्रेन की गति को बढ़ाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है ।
Rewari Crime: खरखडा से युवती गायब
अभी ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से गंतव्य तक पहुंचने में 4 से 5 घंटे का समय लग रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन की गति को बढ़ाने के लिए तकनीकी स्तर पर काम किया जा रहा है जिस पर करीब 2 से 3 माह लगेंगे।

वंदे भारत ट्रेन की गति बढ़ने के बाद करीब 30 से 40 मिनट का समय गंतव्य तक पहुंचने में कम लगेगा। उन्होंने बताया कि वंदे भारत ट्रेन की स्पीड और समय में कटौती की योजना को दो-तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद रेवाड़ी स्टेशन पर ठहराव की योजना को मंजूरी मंत्रालय की ओर से दी जाएगी

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan