सावधान! मौसम विभाग ने किया अलर्ट, जानिए आपके शहर का कैसा रहेगा मौसम

FOG 11zon 1

हरियाणा: दिसबर माह के पहले सप्ताह से जिले में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। कड़ाके की ठंड और कोहरा लोगों को परेशान करने लगा है। सोमवार अलसुबह से ही सड़कों को घना कोहरा नजर आया। मौसम विभाग ने लगातार दो दिन घना कोहरे व शीत लहर का अलर्ट किया है।

Rajasthan Paper leak news : होटल की चाय ने खोला पेपर लीक का राज, जानिए केसे हत्थे चढा गिरोह

छह दिन छाया कोहरा
कड़ाके की ठंड का प्रकोप इसी से समझा जा सकता है कि दिन में धूप निकलने के बावजूद शीतलहर की वजह से कंपकंपनी बनी हुई है। पिछले 6 दिन से सुबह के समय सड़कों पर जबरदस्त कोहरा देखने को मिल रहा है।

सोमवार सुबह भी घना कोहरा दिखाई दिया। ग्रामीण क्षेत्र में तो हालात और भी खराब है। विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम दिखाई दी, जिसकी वजह से वाहन भी सड़कों पर रेंगते दिखे।

इस बार सर्दी काफी देर से पड़ रही है। पिछले साल के मुकाबले इस बार न्यूनतम तापमान भी एक बार भी शून्य पर नहीं पहुंचा है। जबकि पिछले साल 19 दिसंबर को न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री दर्ज किया गया था।

COLD
Rewari Crime: पंप लूटरो का रिमांड पूरा, लूट का असली खिलाडी पुलिस गिरफत से दूर
मौसम विभाग ने किया अलर्ट
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार लगातार दो दिन शीतलहर के साथ-साथ कोहरा भी बना रहेगा। इस सीजन का सबसे घना कोहरा 21 दिसंबर को सड़कों पर दिखाई दिया था। नए साल की शुरुआत भी इस बार जबरदस्त ठंड से होने वाली है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है।
Rewari News: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को किया नमन
तारीख- न्यूनतम तापमान- अधिकतम तापमान

20 दिसंबर- 5.5- 24.0

21 दिसंबर- 5.5- 19.0

22 दिसंबर- 7.2- 16.0

23 दिसंबर- 5.5- 17.4

24 दिसंबर- 5.0- 17.0

25 दिसंबर- 3.0- 17.0

सर्दी का लोग परेशान
पिछले एक सप्ताह से अचानक बढ़ी सर्दी का असर आम लोगों के साथ-साथ बेजुबान पशुओं पर भी दिखने लगा है। कड़ाके की ठंड में पशुओं के दूध देने की क्षमता भी कम हो गई है। पशु विशेषज्ञ पशु पालकों को सर्दी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दे रहे है।

पशु पालन विभाग पशुपालको से अपील की है कि पशुओं को धूप निकलने के बाद ही बाड़े से बाहर निकालना चाहिए। पशुओं को हरे चारे में तूड़ा जरूर मिलाकर देना चाहिए।