हरियाणा में जल्द ही जारी होगी नियमित कालोनियो की लिस्ट, लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्ते

colony

Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा में 450 कॉलोनियों को ​नियमित किया जाएगा। नगर और ग्राम आयोजन विभाग की ओर 239 कॉलोनियों तथा शहरी स्थानीय निकाय विभाग की 211 कॉलोनियां को नियमित किया जाएगा। जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी की जाएगी।Haryana: पटेल की जयंती पर यूनिटी के लिए दोडेगा रेवाड़ी सहित पूरा देश

ये शर्त है जरूरी: सीएम ने बताया कि कालोनी में कम से कम 3 मीटर यानी 10 फीट के रास्ते वाली कॉलोनियां भी सरकार अप्रूव करेगी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को चंडीगढ़ में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की।

जल्द ही मिलेगा तोहफा: सीएम ने प्रदेश की 450 अवैध कॉलोनियों को वैध किए जाने की मंजूरी दे दी है। सीएम ने कहा कि कॉलोनियों के रास्तों की चौड़ाई में भी सरकार ने छूट दी है। अब कॉलोनियों की मंजूरी के लिए अधिकतम छह मीटर के रास्ते होने चाहिए। दो लिस्ट पहले जारी हो चुकी है तथा जल्द ही तीसरी लिस्ट जारी होने वाली है।Graps 2: विभाग की चप्पे-चप्पे पर नजर, रेवाड़ी में 26 निर्माण साइट्स को नोटिस, ठोका जुर्माना !

2017 से 2019 तक 685 अनधिकृत कालोनियों को नियमित किया गया है। सीएम ने कहा कि अनधिकृत कालोनियों में मकान खरीदने पर दिक्क्ते आती है, इसलिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

इन शहरो को मिलेगा तोहफा: फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, नूंह, पलवल, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया गया है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan