Lalu yadav political news: लालू यादव को दिल्ली में बनाया बंधक, जानिए क्या है वजह ओर किसने बनाया बंधक

पटना: कई महिनों से पार्टी में वर्चस्य की लडाई  अब सार्वजनिक हो गई है। लालू परिवार में जंग छिड़ी हुई है। तेज प्रताप और तेजस्वी की लड़ाई अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंचती दिख रही है। लालू-राबडी के बड़े बेटे तेज प्रताप ने तेजस्वी यादव पर सबसे बड़ा हमला किया। तेज प्रताप यादव ने कहा कि लालू यादव को बंधक बनाकर दिल्ली में रखा गया है। उन्हें पटना नहीं आने दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि ‘जो लोग’ आरजेडी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं, उनका सपना पूरा नहीं होने देंगे।

तेज प्रताप यादव ने क्या कहा?
तेज प्रताप यादव ने कहा कि ‘हमने पिता जी से बात किया, हमारे साथ चलिए पटना। हम साथ में रहेंगे। आप आइए देखिए। वो रहते थे तो हमारे घर का दरवाजा खुला रहता था। वो आउटहाउस में बैठे रहते थे और महान जनता से मिलने-जुलने का काम करते थे। कुछ लोगों ने क्या किया… जनता से मिलने के लिए रस्सा बंधवाया। जनता हमसे दूर रहे। वाह जी वाह… हमारे पिता को आने नहीं दे रहे हैं। बंधक बना कर रखे हैं दिल्ली में। कुछ लोगों ने राजद का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख लिया है। वो कौन लोग हैं उन्हें सब जानता है। उनका नाम लेने की जरूरत नहीं है। पिता जी को जेल से आए हुए महीना भर, साल भर हो गया है। वही लोग हमारे पिता जी को दिल्ली में ही रोक कर रखा है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि ऐसे लोगों का सपना वे पूरा नहीं होने देंगे।

 

फाइनल स्टेज में लालू फैमिली की लड़ाई?
लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि पार्टी में जो काम हो रहा है, उससे संगठन बढ़ेगा नहीं बल्कि टूट जाएगा। ऐसे काम नहीं चलने वाला है। मेरे पिता जी अस्वस्थ चल रहे हैं, इसलिए हम कोई प्रेशर नहीं देना चाहते हैं, किसी तरह का। वे बीमारी से जूझ रहे हैं। कुछ लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। तेज प्रताप यादव की बातों से साफ हो गया कि लालू फैमिली की लड़ाई अब फाइनल स्टेज में है। वैसे भी महीने भर से ज्यादा समय से तेज प्रताप यादव ने पार्टी से दूरी बना ली है।

तेज प्रताप यादव के खुलासे से हड़कंप
दरअसल तेजप्रताप यादव ने अपना नया संगठन बनाया है। छात्र जनशक्ति परिषद नाम से। शनिवार को उस संगठन का प्रशिक्षण शिविर था। उसी शिविर में तेज प्रताप अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। ‘राजनीति सीखो, नेतृत्व करो’ विषय पर कार्यशाला का भी आयोजन किया गया था। इसी में भाषण देते हुए तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया। साथ ही युवा आरजेडी से लेकर अपने परिवार के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए। तेज प्रताप के खुलासे के बाद से पार्टी और परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan