हरियाणा मे इन जिलो में आज झमाझम होगी बारिश, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

BARISH

हरियाणा: मार्च के बाद ही हरियाणा मे मौसम हर दिन बदल रहा है। कभी गर्मी हो रही है तो दूसरे दिन बारिश मोसम सुहाना हो जाता है। जून माह मे एक बार फिर मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है।Rewari News: जन्म दिवस पर छाया मातम, जोहड मे डूबे दो दोस्त, तीसरे को ग्रामीणो ने बचाया

पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक कमजोर निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण राजस्थान पर बना हुआ हैै। हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली को आंशिक रूप से प्रभावित कर रहा है। ऐसे मे कभी भी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग किया अलर्ट

हरियाणा के फतेहाबाद, हिसार, हांसी, महेंद्रगढ़, नारनौल, बावल में आने वाले 2 घंटे के अंदर भारी बरसात की संभावना है। इस दौरान तेज रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग का कहना है एक बार फिर मौसम बिगडने वाला है ।

BARISH

जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिक डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि वर्तमान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने से हवाओं की दिशा में फिर से परिवर्तन होने से तापमान में बढ़ोतरी होगी। कम दबाव का क्षेत्र तूफान का रूप ले लेगा और 8 से 9 जून को महाराष्ट्र और गुजरात के करीब पहुंच जाएगा।IAS अभिरूचि यादव का आकेडा मे किया स्वागत

इससे अरब सागर की नम हवाएं हरियाणा और एनसीआर तक पहुंचने लगेंगी। पश्चिमी मरुस्थलीय हवाओं के साथ नम हवाओं के मिश्रण से उमस भरी गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी।

गर्मी ने रूलाया

दो दिन हो रही गर्मी से एक बार लोगो का रूला दिया है। हालोकि बारिश के चलते पहले से तो गर्मी काफी कम ही है। एक बार फिर लोगो केा गर्मी से राहत मिलने वाली है।