IMD Alert: हरियाणा के कई जिलो में होगी झमाझम बारिश

BARISH

IMD Alert :  मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को बारिश को लेकर अलर्ट किया था।  हरियाणा के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ जमकर बारिश हुई जींद व टोहाना में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है।Dharuhera: हेमा इंजीनियरिंग में गैस सिलेडर में हुआ ब्लास्ट, लगी आग,

 

यहां चली तेज हवा: मौसम विभाग ने इन जिलों में शाम को ओरेंज अलर्ट जारी किया। 13 जिलों में अगले कुछ घंटों तक मौसम पूरी तरह से खराब रहने वाला है।

BARISH

हिसार से लेकर सोनीपत के साथ मध्य हरियाणा के जिलों जींद, कैथल,फतेहाबाद में 40 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। बूंदाबांदी या बारिश की संभावना है।

यहां भी होगी बारिश: मौसम विभाग ने कहा है चरखी दादरी, भिवानी, झज्जर, रोहतक, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, सोनीपत, पानीपत, करनाल, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र के कुछ हिस्सों में बिजली कड़कने के साथ हल्की आंधी आएगी। हवा की गति 40-60 किलोमीटर तक रहेगी।रेवाडी मे दो ठग गिरफ्तार: पुलिस कर्मी व यू-ट्यूबकर्मी बनकर धारूहेडा के व्यापारी से ठगे थे 17 लाख

इन जिलो में ओरेज अर्लट

मौसम विभाग की ये चेतावनी शाम को 6 बजे तक के समय के लिए है। इस बीच कुछ और अपडेट होता है तो मौसम विभाग अल्पकालीन सूचना जारी करेगा।

टोहाना से लेकर पानीपत तक के बीच के क्षेत्र में ओरेंज अलर्ट है। इन क्षेत्रों में हिसार, जींद, नरवाना, कैथल, कलायत, सफीदों, असंध, पानीपत, रोहतक, महम नारनौंद शामिल है।

 

हरियाणा में सोमवार को भी कई जिलों में गरज के साथ बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. हालांकि, यह कुछ समय के लिए होगी. इस दौरान कई जगहों पर 40 से 60 किमी की रफ्तार से हवा भी चलेगी.

फिलहाल, मौसम विभाग की तरफ से कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अचानक आंधी आएगी और बारिश होगी. भीषण गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है, रात में उमस ने भी परेशान किया है.

उमस ने रात को सताया
बीती रात सर्द हवाओं के झोंके के बीच कई जगहों पर उमस ने भी खूब सताया. रात 12 बजे पानीपत के उझा सेंटर में तापमान 34 डिग्री के आसपास रहा. यहां रात दिन की तरह गर्म होती है. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रात का तापमान 25 डिग्री के आसपास रहा. रात में लोग गर्मी से बेहाल रहे. ग्रामीण क्षेत्रों में रात के समय बिजली गुल रही, जिससे गर्मी में लोगों की परेशानी और भी बढ़ गई.

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan