IMD Alert : अगले 80 घंटों में इन 9 जिलों में होगी भारी बारिश

BARISH 1 11zon

IMD Alert : पहाड़ों पर भारी बर्फबारी जारी है। धूमने जा रहे यात्री बर्फ का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ से आशय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने के कारण से वेदर का मिजाज बदला है। जिसका प्रभाव आने वाली 26 जनवरी तक देखने को मिलेगा।

उत्तर भारत को अगले एक सप्ताह तक कोल्ड वेव से रिलीफ मिलने वाली है। हालांकि, इस दौरान उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्र में वर्षा और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी देखने को मिलेगी। वहीं, 23 और 24 जनवरी, 2023 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हलकी ओलावृष्टि की भी आशंका बनी हुई है।Rewari News: योजनाओ के प्रति लोगो को किया जागरूक

इसके अतिरिक्त 23 से 26 जनवरी के मध्य पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी वर्षा होने के प्रबल आसार नजर आ रहे हैं। पहाड़ों की रानी शिमला सहित कुफरी, फागू, नारकंडा, खड़ा पत्थर, चौपाल में बर्फबारी का दौर जारी है।

IMD ने दी बारिश की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर में 22 जनवरी को ज्यादातर स्थानों पर कम वर्षा या भारी बर्फबारी हो सकती है। 23 और 24 जनवरी से ये एक्टिविटीज़ तेज हो सकती हैं। IMD की तरफ से दी गई सूचना के अनुसार, 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे हिमाचल प्रदेश में भीषण बर्फबारी होने की सम्भावना जताई गई है।

जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में आज मतलब 21 जनवरी को कम से कम टेंपरेचर 10 डिग्री और अधिक से अधिक टेंपरेचर 23 डिग्री तक दर्ज किया गया है।.     IMD की मानें तो दिल्ली में सोमवार से वर्षा का सिलसिला जारी हो जाएगा। सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में मद्धम वर्षा रहेगी, लेकिन, बुधवार और गुरुवार को ज़ोरदार वर्षा होने का पूर्वानुमान है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan