Weather Today: हरियाणा में आज सुबह से ही भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अर्लट, 3 दिन ओर होगी बा​रिश

BARISH

Weather Alert: कैसा रहेगा आपके शहर और राज्य में आज का मौसम। न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्या रहेगा। हवा की गुणवत्ता (Air Quality Index) कैसी रहेगी। हवा की गति कैसी रहेगी। अल्ट्रावॉयलेट सूचकांक (UV Index) कैसा रहेगा।

बारिश का कहर जारी: यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण दिल्ली के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ रहा है। हालांकि, अब हालात में सुधार हो रहा है और धीरे-धीरे पानी का स्तर कम हो रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और देशभर के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश की चेतावनी दी है। हरियाणा के कई शहरों में सोमवार सुबह सुबह ही बारिश शुरू हो गई।खुलासा: रेवाड़ी में इस साल पकड़े महज 51 बेसहारा पशु.. ऐसे में कैसे हुआ कैटल फ्री शहर

BARISH

बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, इन राज्यों में बहुत भारी बारिश (Very Heavy Rainfall) होने की आशंका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।Haryana News: 48 IAS, IPS और HCS अफसर ACB के रेडार पर, सीएम के पास भेजा काला चिटठा, जल्द गिरेगी गाज?

इसके अलावा महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। हरियाणा के कई शहरों में सोमवार सुबह सुबह ही तेज बारिश शुरू हो गई।

आज दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा?
दिल्ली के कुछ इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुई थी और IMD ने बताया है कि सोमवार को दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के साथ गरज की संभावना है। यमुना का जलस्तर कम हो गया है, लेकिन बारिश की चिंता अभी भी बनी रहेगी।

BARISH

 

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले चार से पांच दिनों तक दिल्ली का मौसम इसी तरह बना रहेगा और मध्यम बारिश की संभावना है।Haryana: कार धीरे चलाने दी नसीहत, बदमाशों ने Rewari में की फायरिंग

जानिए अगले 3 दिनों तक होगी बारिश

आईएमडी ने बताया कि हरियाणा (Haryana Weather Alert) के ऊपर कम दबाव बन रहा है। इस वजह से अरब सागर से आने वाली नमीयुक्त हवाएं बढ़ेंगी और कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।
मौसम विभाग (IMD) ने गुरुग्राम के अलावा कई हरियाणा के कई जिलों के लिए बारिश (Haryana Rainfall Alert) का अलर्ट जारी किया है और बताया है कि 17 जुलाई से 20 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan