IMD Weather Update: हरियाणा, दिल्ली समेत इन राज्यो मे पडेगी लू, जानिए कब मिलेगी निजात

GARMI

Heat Wave: दिल्ली , हरियाणा समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी का एहसास अभी से होने लगा है। हरियाणा व देश की राजधानी में पारा 41 डिग्री के पास पहुंच चुका है जो कि सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है।Atiq Murder Case: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या का ये है मास्टर माईंड

 

लू चलने का दिया अलर्ट: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्रों, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बिहार के कुछ भागों में अगले दो दिनों तक लू चलने की आशंका है।

तेजी से बढती हा रही गर्मी से अभी से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि अगले दो दिन कई राज्यो में लू चलने की संभावना है।अभी अप्रेल का आधा महिना ही गुजरा है कि अभी से मई जून जैसी गर्मी होने लगी है।

GARMI

जानिए आगे कितना होगा अधिकतम तापमान

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य और उत्तर प्रायद्वीपीय भारत में मौजूदा समय में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके बाद बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 20 से 26 अप्रैल के बीच भी लू चलने की आशंका है।

आईएमडी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्रों के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार (17 अप्रैल) तक, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में शनिवार (15 अप्रैल) तक और बिहार में शनिवार से सोमवार (15 से 17 अप्रैल) तक लू चलने का अनुमान है।

CBI के सामने पेश होगें आज केजरीवाल, कहा- अगर मे ही बेईमान तो दुनिया मे कोई ईमानदार ही नहीं 

दो दिन हो सकती है बारिश
शनिवार (15 अप्रैल) को न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिसका असर रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है, मैदानी इलाकों में भी 18-19 तक बारिश हो सकती है।

आज दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में हीट वेव की संभावना जताई गई थी। उसके बाद से तापमान में थोड़ी कमी आएगी। मौसम में दोबारा बदलाव होगा। हाल ही में उत्तरी कर्नाटक, महाराष्ट्र में में भारी बारिश हुई है।

इन जिलो में चलेगी हीट वेव

मध्य प्रदेश, छत्तीगढ़, ओडिशा और विदर्भ में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा अगले कुछ दिनों तक पहाड़ों में भी बारिश की संभावना है।

हालांकि हरियाणा, पंजाब और वेस्ट यूपी में अगले दो दिन हीट वेव का पूर्वानुमान जताया गया है।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan