Cyber crime: शक्ल बदलकर छिपा था नोएडा में, रेवाड़ी पुलिस ने दबोचा, जानिए क्या था मामला

CYBER CRIME DHR

रेवाड़ी: हरियाणा मेंं साइबर ठगी के कारनामे नहीं थम रहे है। रेवाड़ी पुलिस ने ठगी के फरार आरोपी को दबोचने के सफलता मिली है। बदमाश शक्ल बदल कर छिपा हुआ था। करीब 9 माह पहले रेवाड़ी में 60 ठगी की थी।रेवाडी सहित 17 जिलो में धारा 144 लागू, जानिए क्यो?

जानिए क्या था मामला: बता दे कि बीडीपीओ खोल कार्यालय में कार्यरत पंचायत अधिकारी कुंड मंडी निवासी कैलाश चंद ने वर्ष 2018 में एक बीमा कंपनी एजेंट से बीमा कराया था। उसके पास 30 मार्च 2023 को एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम सुरभि शर्मा बताते हुए कहा कि एजेंट ने उसकी पॉलिसी से 30 फीसदी कमीशन व बोनस दिए जाने के लिए आवेदन किया है।

CYBER CRIME

फिर दूसरे दिन आदित्य अग्रवाल के नाम से उसके पास फोन आया। उसने आधार कार्ड, पैन कार्ड, कैंसिल चेक व फोटो के साथ ईमेल आईडी उसके व्हाट्सएप नंबर भेजने को कहा। साथ उसने एक खाता नंबर दिया, जिस पर 60 हजार रुपये ट्रांसफर करने को कहा। वह उसके झांसे में आ गया।Haryana: आशा कार्यकर्ताओं का 73 दिन का संघर्ष लाया रंग, सीएम ने मानी ये मांगें

 

लालच में फसा अधिकारी: उसने यह राशि उसके बताए गए खाता नंबर पर ट्रांसफर करा दी। कुछ दिन कोई कार्रवाई नहीं तो उसने उनके नंबर पर फोन किया तथा एलआईसी कार्यालय में पता किया तो बताया कि यहां से कोई ऐसा आफर नहीं है। यानि उसके साथ ठगी हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ साइबर थाना शिकायत दी। पुलिस ने ठगी के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

रिमांड में होगा खुलासा: पुलिस ने शनिवार एक आरोपी सुजान हैलदर को नोयडा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस ने यह तीन चार लोगो को गिरोह है जो अलग अलग जिम्मेदारी से फोन करके ठगी करते है। रिमांड में खुलासा होने की उम्मीद है।