Haryana Police: नशा मुक्त भारत पखवाड़ा: ऐ कैसी शपथ, शाम को फिर छलके जाम ?

police

Haryana Police: जिला पुलिस विभाग द्वारा नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के तहत आमजन को नशीली दवाओं, नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों व दुष्प्रभाव बारे में जागरूक किया जा रहा है। पुलिस की ओर से ज्यादा से युवाओ को एकत्रित करके नशा नहीं करने की शपथ दिलाई जा रही है। अजीब बात है सुबह जिन युवओं ने शपथ ली थी वही जाम में मिलकर जाम छलका रहे है।

DSP Rewari  पवन कुमार ने बताया कि नशा एक ऐसी बुराई है, जिससे व्यक्ति का अनमोल जीवन समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है। नशा करने वाला व्यक्ति अपने साथ साथ पूरे परिवार का जीवन खराब कर देता है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले युवा पीढ़ी को नशे से बचाना होगा।

police awearness

धारूहेड़ा, बस स्टेंड रेवाड़ी, औद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा,  प्रिंस स्पोर्ट्स अकादमी रेवाड़ी,  गांव बधराना,  रजियाका,  डालियाकी, नेहरूगढ़ स्टेडियम में युवाओं को नशे से दूर रहने तथा योग व खेलों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। पुलिस टीमों द्वारा नशा न करने बारे जागरूक किया।

नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान के माध्यम से पुलिस का उद्देश्य आमजन को नशे की बुराइयों से अवगत करवाना तथा नशे के आदी युवाओं को समाज की मुख्यधारा में जोड़ना है।

 

इस अभियान के तहत पुलिस टीमों ने 11 दिनों में जिले के 60 स्थानों पर 15 हजार लोगों को जागरूक किया। पुलिस की टीमों ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, चौक-चौराहों, औद्योगिक क्षेत्र, शिक्षण संस्थान, खेल स्टेडियम में नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक किया।

सभी नशे से दुरी बनाए और योग व खेलो से नाता जोड़ कर उक्त नशा मुक्त भारत अभियान में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि नशे का कारोबार करने वालों की सूचना डायल 112 पर पुलिस विभाग को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा