Haryana News: केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के गांव में बनेगी आयल मिल, 500 लोगो को मिलेगा रोजगार

OIL MILL RAMPURA 11zon

हरियाणा: जिलावासियो के लिए बडी खुशी की खबर है। रेवाडी शहर से सटे व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के गांव रामपुरा में आयल मिल स्थापित की जाएगी।

लोगो को मिलेगा रोजगार: रेवाडी जिला पहले सरसो उत्पादन में प्रदेश में टॉप रहा है। यहां की मुख्य फसलो मे सरसो की फसल गिनी जाती है। ऐसे मे आयल मिल लगने से एक ओर किसानो को फायदा होगा। वही मिल स्थापित होने से 500 से अधिक लोगो को रोजगार मिल सकेगा।Haryana News: ग्रुप डी भर्ती के लिए अब ये परीक्षा हुई जरूरी, जानिए पूरी डिटेल्स

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हैफेड द्वारा रामुपरा में आयल मिल बनने पर रेवाड़ी के लोगों को हैफेड के गुणवत्तापरक उत्पाद घर के नजदीक प्राप्त हो सकें।
HAFED MILL RW 11zon
Haryana Crime: मकान दिखाने के लिए महिला को बुलाया, दुष्कर्म कर दी धमकी
टेंडर प्रकिया जारी: सहकारिता मंत्री कहा कि रेवाड़ी जिला के गांव रामपुरा में स्थापित किए जाने वाले नए ऑयल-मिल को स्थापित करने के लिए अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने और टेंडर की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

किसानो को होगा फायदा: सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि इस हैफेड मिल के स्थापित होने से जहां मार्केट में बढ़ रही सरसों के तेल की डिमांड को पूरा करने में मदद मिलेगी वहीं प्रदेश के किसानों द्वारा पैदा की जा रही सरसों की खपत भी सही से हो सकेगी।Haryana News: ग्रुप डी भर्ती के लिए अब ये परीक्षा हुई जरूरी, जानिए पूरी डिटेल्स

ये रहेगी क्षमता: मिल की पिराई क्षमता आरंभ में 150 टीपीडी होगी, परंतु इसको बाद में 300 टीपीडी तक बढ़ाया जा सकता है। इस मिल की स्थापना होने से जहां करीब 500 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे वहीं इससे दक्षिणी हरियाणा के लगभग 50 हजार किसान लाभान्वित होंगे।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan