Haryana News: खिलाडियो की बल्ले बल्ले: अब नौकरी मे मिलेगा इतना फीसदी कोटा

BNest24News, Haryana Job News: मनोहर सरकार हरियाणा में खिलाडियो की ओर से तोहफा देने जा रही है। उत्कृष्ट खिलाड़ियों (ओएसपी) और पात्र खिलाड़ियों (ईएसपी) को (Sports news) ग्रुप सी के पदों में से तीन प्रतिशत पर (Job in Haryana) नौकरी मिलेगी। ऐसे में खिलाडियो को नौकरी का अच्छा मौका मिल सकेगा।

इन विभागो में मिलेगी नौकरी: यह पद चुनिंदा विभागों जैसे गृह विभाग, खेल एवं युवा मामले विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग और मौलिक शिक्षा विभाग में ही होंगे। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने एक अलग (Reservation for Job in Haryana) कोटा बनाने का निर्णय लिया है।

जानिए पहले क्या था प्रावधान: 1993 में बनाई जॉब पॉलिसी में ए, बी, सी में खिलाड़ियों को तीन प्रतिशत और ग्रुप डी में 10 प्रतिशत कोटा तय था। एक साल पहले खेल विभाग की ओर से तीन प्रतिशत खेल कोटा बंद करने का प्रस्ताव दिया गया था। इसके पीछे तर्क दिया गया था कि सरकार पदक लाने वाले खिलाड़ियों की सीधी भर्ती कर रही है। अब सरकार ने ग्रुप सी का तीन प्रतिशत कोटा बहाल कर दिया है।

भेजा जाएगा मांग पत्र: चयन प्रक्रिया के माध्यम से एचएसएससी को अलग से पदों को विज्ञापित करने के लिए एक मांगपत्र भी भेजा जाएगा। इसमें केवल ओएसपी और ईएसपी उम्मीदवारों को आवेदन करने की अनुमति होगी।