Haryana: एक्सटेंशन लेक्चरर्स की मांगों को लेकर विधायक सीएम से मिले, जानिए क्या है मांगे

Laxman Yadav 1

हरियाणा: कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने एक्सटेंशन लेक्चरर्स एसोसिएसन का मांगपत्र मुख्यमंत्री को सौंपते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही एक्सटेंशन लेक्चरर्स की मांगों को पूरा करने के लिए आठ मार्च 2022 व 19 मई 2023 को एसोसिएशन की बैठक अतिरिक्त प्रधान सचिव आनंदमोहन शरण से उनके कार्यालय में हुई थी। बेटी से संपूर्ण परिवार: ललिता मेमोरियल अस्पताल में 50 परिवारों को किया सम्मानित

जिसमें लेक्चरर्स की सभी मांगों पर सहमति बन गई थी, लेकिन अभी तक उनकी मांगों को लेकर कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से मुलाकात कर एक्सटेंशन लेक्चरर्स की लंबित मांगों से अवगत कराते हुए मांगपत्र सौंपा।

विधायक ने एक्सटेंशन लेक्चरर्स एसोसिएशन के साथ बैठक का समय दिए जाने की बात भी रखी।
उन्होंने बताया कि एक्सटेंशन लेक्चरर्स 58 साल तक रोजगार सुरक्षा, एचपीएससी की पोस्ट से एक्सटेंशन लेक्चरर्स की रोजगार की सुरक्षा, ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी से प्रभावित लेक्चरर्स को बिना डस्प्लिेस किए ऑनलाइन ड्राइव से समायोजित करने, एक्सटेंशन लेक्चरर्स को मेडिकल अलाउंस, गेस्ट टीचर्स की तर्ज पर वार्षिक वेतन वृद्धि व महंगाई भत्ता दिए जाने, एक्सटेंशन लेक्चरर्स को 12 की जगह 20 कैजवल लिव दिए जाने की मांग रखी।Delhi-NCR Earthquake: भूकंप के 2 जोरदार झटकों से सहमा दिल्ली-NCR समेत पूरा उत्तर भारत, देखिए वीडियो

वहीं मार्च 2020 के बाद नेट-पीएचडी पास एक्सटेंशन लेक्चरर्स को इलीजिबल मानने व चार मार्च 2020 में समायोजित करने, मुख्य सचिव हरियाणा सरकार द्वारा जारी पत्र के अनुसार इलीजिबल एक्सटेंशन लेक्चरर्स को एनटीसी क लाभ देने, 50 फीसदी वर्कलोड पर कार्यरत इलीजिबल एक्सटेंश्र लेक्चरर्स को 57700 सैलरी देने, मेडिकल लिव देने, मेवात और मॉनिंग हिल में कार्यरत एक्सटेंशन लेक्चरर्स को गेस्ट टीचर की तरह दस हजार रुपये अतिरिक्त सैलरी देने तथा न्यू एजूकेशन पॉलिसी से वर्कलोड कम होने की वजह से प्रभाति एस्सटेंशन लेक्चरर्स को उसी कॉलेज में 80 की जगह 60 का सेक्शन लगाकर समायोजित करने की प्रमुख मांगे रखी। मुख्यमंत्री ने कोसली विधायक को आश्वासन दिया कि एक्सटेंशन लेक्सरर्स की मांगों का जल्द समाधान कराया जाएगा।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan