Haryana: अवैध रूप से महेंद्रगढ में चल रहीे थी पानी बोतल की फैक्टरी, जानिए कैसे हुआ खुलासा ?

BREAKING NEWS

हरियाणा: महेंद्रगढ़ के चामधेड़ा रोड पर अवैध रूप से पानी की बोतल की फैक्टरी पिछले दो साल से चल रही थी। खाद्य सुरक्षा विभाग की फैक्टरी पर छापा डालकर सैंपल लिया गया। छापे के दौरान 2500 पानी की बोतलें पैक मिली।भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ने दी आंदोलन की चेतावनी

 

टीम की ओर से जब फैक्टरी में उपस्थित लोगों से दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई तो फैक्टरी चलाने के लिए बीएसआई व एफएसएसएआई की ओर से मान्यता के कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए।

pani coy 1

खाद्य सुरक्षा एवं औषधी विभाग के जिला अधिकारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया किसूचना मिली थी कि शहर के चामधेड़ा रोड पर एक अवैध पानी पैकिंग की फैक्टरी चल रही है। सूचना के आधार पर टीम की ओर से वीरवार को छापा डाला गया।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधायकों को दिया बढा झटका, अब ये पावर छीनी

जांच के दौरान फैक्टरी में काफी अनियमितताएं पाई गई हैं। सैंपलों की रिपोर्ट लैब में भेज दी गई है, रिपोर्ट आने के बाद उसी हिसाब से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अगर पानी की गुणवत्ता में तय मानकों के अनुसार कमी पाई जाती है संबंधित के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

टीम की ओर से सैंपल लेने के बाद पैकिंग के काम को भी बंद करा दिया गया। वहीं इस फैक्टरी में पानी की बोतल पैकिंग करके गत्ता पेटियों में पैकिंग की हुई थी। साथ ही फैक्टरी में बड़े स्तर पर पानी बोलत पैकिंग चल रही थी।

बता दें कि फैक्टरी में एक प्रसिद्ध पानी की ब्रांडेड कंपनी के नाम से मिलते-जुलते लैबल लगाकर पैकिंग का काम किया जा रहा था। फैक्टरी में पैकिंग की हुई 2500 बोतल मिली। सबसे अहम बात यह है कि प्रशासन की नाक के चलते सरेआम कंपनी चल रही थी।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan