Haryana: 50 दिन बाद सफाई कर्मचारियों की हडताल खत्म, जानिए किन मांगो पर बनी सहमति

BREAKING NEWS

हरियाणा: हरियाण में अपनी मांगों को लेकर पिछले 50 दिनों से हड़ताल पर चल रहे प्रदेश के ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की हडताल खत्म् हो गई हैा हरियाणा सरकार के आश्वासन के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली। आज से सभी कर्मचारी काम पर लौट आएंगे। हडताल के चलते सफाई व्यवस्था चरमा गई थी।Hero की इस बाइक ने मचाई धूम, जानिए इसमें क्या है ऐसा खास !

इन मांगों पर बनी सहमति
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि शहर के ठेका कर्मियों के बराबर ग्रामीण सफाई कर्मचारी का वेतन करने, रिटायरमेंट लाभ दो लाख रुपये देने, सालाना महंगाई भत्ते के रूप में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी के बारे में प्रस्ताव तैयार करके मुख्यमंत्री के पास अनुमोदन को भेजा जाएगा। ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को स्थाई करने के लिए सरकार को नीति बनाने के बारे में फाइल भेजी जाएगी।

इन मांगो पर बनी सहमति: कर्मचारियों की हाजिरी स्वयं ऑनलाइन लगाने के बारे में व्यवस्था जनवरी तक पूरी हो जाएगी। वेतन हर महीने की सात तारीख से पहले भेजने का ऑनलाइन सिस्टम भी जनवरी से लागू हो जाएगा। ग्रामीण सफाई कर्मचारी आंदोलन के दौरान का अपना बकाया काम पूरा करें, उनका वेतन जारी कर दिया जाएगा। आंदोलन के दौरान अगर किसी कर्मचारी पर कोई विभागीय कार्रवाई की गई है, वह वापस ली जाएगी।Good news: हरियाणा में अब ये लोग रोडवेज बसों में करेगे मुफ्त यात्रा

बैठक में ये रहे मौजूद: चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में हुई इस बैठक में ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक, अतिरिक्त निदेशक सत्येंद्र दुहन, अभियंता आईटी वीनस नत्था लिया, गौरव, डीडीपीओ पंचकूला राजन सिंगला मौजूद रहे।Graps 3 हटाया, प्रदूषण से मिली राहत, जानिए किन पाबंधियों से मिलेगी राहत

एसीएस से हुई वार्ता के बाद यूनियन ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा की है। साथ ही दिए आश्वासन पर आंदोलन दो महीने के लिए स्थगित कर दिया है । ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा की तरफ से यूनियन अध्यक्ष देवीराम, महासचिव विनोद कुमार, कोषाध्यक्ष संदीप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बसाऊराम, उप महासचिव जोगिन्दर सिंह एवं सीटू महासचिव जयभगवान शामिल रहे।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan