एचटेट पास​ 30 हजार विद्यार्थी को हरियाणा सरकार का झटका

TEACHER 11zon

हरियाणा: 2015 में एचटेट पास करने वाले करीब 30 हजार अभ्यर्थियों को हरियाणा सरकार ने बडा झटका का दे दिया है। अब इनको टीजीटी के लिए योग्य नही माना जा रहा है। इस मामले में हजारों अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ गई है। Rewari Crime: सम्मोहित कर महिला से नकदी व जेवरात की ठगी

अभ्यर्थियों ने दी चेतावनी: अभ्यर्थियो ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने मौका नहीं दिया तो वह बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे, साथ ही अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे। अब देखना यह है उनकी चेतावनी का हरियाणा सरकार पर कितना असर होगा।
Sports news Haryana : खेलो से बढता है मनोबल: ममता खरब

बतो दे कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सितंबर, 2022 में टीजीटी के लिए 7471 पदों पर आवेदन मांगे थे। हरियाणा सरकार के नियम के मुताबिक उस समय 2015 में एचटेट पास करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्य थे। लेकिन भर्ती रद होने से 2015 में पास हाउस सभी अयोगय हो गए है।

बदले नए नियम: 10 फरवरी, 2023 को शिक्षा विभाग की ओर से नए सेवा नियम तय कर दिए गए। बाद में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने दोबारा से इन पदों पर भर्ती निकाल दी और 23 फरवरी से 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan