Rewari News: ट्रैक्टर पर मिलेगा 3 लाख का अनुदान, इन दिन होगा ड्रा

tructror

हरियाणा: किसानो के बडी खुशी की खबर है। रेवाडी जिले में कृषि एंव किसान कल्याण विभाग द्वारा ट्रैक्टर पर अनुदान के लिए किसानों का चयन किया जाएगा। इसके लिए 27 फरवरी हो रेवाडी मे ड्रा होगा।Haryana News: खुशखबरी! रेवाड़ी में जीवड़ा-गुडाना का टोल प्लाजा होगा बंद

उप कृषि निदेशक डॉ0 जसविन्द्र सैनी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि डीसी रेवाड़ी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कार्यकारिणी कमेटी रेवाडी द्वारा ड्रा किया जाएगा। आवेदन ज्यादा होने के चलते ड्रा से चयन किया जाएगा। चयनित किसानो को ट्रेक्टर पर 3 लाख का अनुदान मिलेगा।

Haryana News: Fargi Marksheet से सेना में 17 साल की नौकरी, पुलिस में लगा तो पकडा गया
उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने सरल पोर्टल पर 10 जनवरी 2023 तक ऑनलाईन आवेदन किया था व 23 जनवरी 2023 तक विभागीय पोर्टल www.agriharyana.gov.in पर ड्रा रजिस्टे्रशन फीस का भुगतान कर दिया गया था।

यहां होग ड्रा: उन 252 सफल किसानों की निदेशालय से प्राप्त हो चुकी सूची में से 21 किसानों का चयन ऑनलाईन ड्रा ऑफ लॉटस 27 फरवरी 2023 को दोपहर बाद 3 बजे बजे कमरा न0 203 लघु सचिवालय रेवाड़ी में किया जाएगा।

 

Subsidy on Tractor: अनुसूचित जाति के किसानों को सशक्त बनाने और खेती की मशीने उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा सरकार ने बड़ी पहल की है. हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए एस.बी.- 89 स्कीम के तहत अनुसूचित जाति के किसानों के लिए ट्रैक्टर पर सब्सिडी दे रही है.

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan