गर्भ संस्कार बेहतर राष्ट्र निर्माण में सहायक: डा मोहिनी

lalita

रेवाड़ी: गर्भ संस्कार जहां एक और एक स्वास्थ्य व मानसिक रूप से सशक्त शिशु जन्म में सहायक है वही माता का मनोबल बढ़कर नॉर्मल प्रसव में सहायक है।

ललिता मेमोरियल टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर एवं अस्पताल की ओर से इस सिलसिले गर्भोत्सव संस्कार एवं नूतन योग क्रियाओं का आयोजन किया गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि मोहिनी स्वप्निल पाटील ने स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं टेस्ट ट्यूब बेबी की विशेषज्ञ डॉक्टर सीमा मित्तल के चिकित्सकीय प्रयासों की सराहना करते हुए इन गतिविधियों को समय की आवश्यकता बताई । कोहरे का कहर, 130 ट्रेन चल रही लेट, यहां देखिए लिस्ट

उन्होंने कहा कि गर्भावस्था के दौरान महिला को कराए जाने वाली हर गतिविधि , आसपास के वातावरण एवं उपचार का सीधा प्रभाव उसके बच्चे पर जीवन भर देखा जा सकता है । इसलिए संस्कारित स्वस्थ शिशु की उत्पत्ति में गर्भोत्सव संस्कार एवं कराए जाने वाली उपयोगी योग क्रियाओं सहित दिए जाने वाले समुचित उपचार का विशेष महत्व है ।

अतिथि संगीता खंडूजा ने कहा कि ललिता मेमोरियल टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर एवं अस्पताल में संस्कारित स्वस्थ शिशु पैदा करने की दिशा में बेहतरीन प्रयास देखकर उन्हें हार्दिक प्रसन्नता मिली है । उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सिलसिले में भविष्य में और भी शानदार नतीजे सामने आएंगे , जिसका जनसाधारण को भरपूर लाभ मिलेगा ।Rawari: औद्योगिक क्षेत्र व गांवो में बिजली आपूर्ति बदं रहेगी 31 को

समारोह में अपने विचार सांझा करते हुए अस्पताल के डायरेक्टर एवं ऑर्थोपेडिशियन डॉक्टर जीडी मित्तल ने कहा कि मेडिकल साइंस से मरीजों खासकर गर्भवती महिलाओं को अच्छे से अच्छे परिणाम देना उनके अस्पताल की प्राथमिकताओं में शामिल है ।

डॉक्टर सीमा मित्तल ने उपस्थित गर्भवती महिलाओं को बताया कि विगत में आयोजित गर्भोत्सव संस्कार एवं योग क्रियाओं से संस्कारित शिशु पैदा करने में भरपूर सफलता मिली है , जिससे प्रेरित होकर आगे भी उनका पूरा ध्यान नॉर्मल डिलीवरी पर केंद्रित रहेगा । इस अवसर पर लायनेस क्लब रेवाड़ी के सदस्य उपस्थित रहीं।एसडीएम कोसली के आदेश हुए हवाई, जांच के लिए नहीं पहुंच रहे अधिकारी

ललिता मेमोरियल टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर एवं अस्पताल की ओर से सिजेरियन डिलीवरी के बढ़ते मामलों को कम करने की दिशा में लगातार सार्थक प्रयास किया जा रहे हैं । इस सिलसिले में उक्त टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर एवं अस्पताल की ओर से गर्भोत्सव संस्कार एवं नूतन योग क्रियाओं का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर. लाइनस क्लब क्लब की प्रेसिडेंट पूजा भार्गव,तृप्ति भार्गव, रजनी भार्गव, रीता भार्गव,डॉ निर्मला यादव आदि भी उपस्थित थे ।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan