Rewari Cyber crime : ईंट मंगवाने के लिए पैसे भेजने के नाम पर 1.14 लाख की ठगी

CYBER CRIME

रेवाडी: शातिर ठगी के नए नए हथकंडे अपना रहे है। शातिर बदमाश ने भट्टा संचालक के रिश्तेेदार के खाते से शातिरों ने ईंट मंगवाने का झांसा देकर एक लाख 14 हजार रुपये की ठगी कर ली है। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद उसे धोखाधडी का पता चला। हरियाणा के रेवाडी इस होटल मे करवाया जा रहा था देहव्यापार, होटल मालिक सहित दो काबू

पुलिस को दी शिकायत में खड़गवास निवासी प्रवीण कुमार ने बताया कि वह बुढ़पुर गांव में भट्टा चलाते हैं। उसके पास उसके दोस्त भट्टा संचालक कृष्ण का फोन आया। कृष्ण ने कहा कि उसके जानकार के यहां ईंट जाएगी।

 

जिसके लिए फोन आएगा। कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने प्रवीण कुमार से 20 हजार ईंट की कीमत पूछी तो उन्होंने बताया कि कीमत एक लाख आठ हजार रुपये है।

शातिर ने प्रवीण को कहा कि उसके पास कुछ देर बाद उसके बेटे का फोन आएगा जो फोन-पे से सारी पेमेंट कर देगा। कुछ देर बाद प्रवीण के पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने पहले प्रवीण के खाते में 30 रुपये डाले लेकिन वह नहीं आए। उसके बाद शातिर ने उससे दूसरे नंबर भेजने को कहा।

हरियाणा में TGT शिक्षकों के 7,471 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करे अप्लाई
प्रवीण ने उसकी बातों में आकर अपने जीजा के नंबर भेज दिए। शातिर ने उसके जीजा को फोन करके 30 रुपये उनके खाते में आने के बारे में पूछा। इसके बाद शातिर ने उनके खाते में 49 हजार रुपये डाले लेकिन वह ट्रांजेक्शन फेल हो गई।

ऐसे की ठगी: उसने 25 हजार, 20 हजार व दो बार में 9900-9900 रुपये डालने की बात कहकर उनके मोबाइल रिसीव करने का ऑप्शन भेजा। प्रवीण के जीजा ने जैसे ही रिसीव के ऑप्शन पर क्लिक किया वैसे ही उसके खाते से 113890 रुपये कट गए। फोन पर मैसेज आने के बाद उन्हें ठगी का पता चला।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan