Weather Alert: अभी नहीं थमा नहीं है बारिश का दौर, हरियाणा में इस दिन होगी झमाझम बारिश

BARISH

हरियाणा: हरियाणा में अभी बारिश का दोर नहीं थमा है। मौसम विभाग ने कहा हरियाणा में पश्चिमिविक्षोभ का कहर एक बार दिखाई देगा।

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 26 मार्च तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान अगले दो दिन 23 मार्च तक मौसम आमतौर पर खुश्क रहने तथा बीच बीच में हल्के बादल व हवाएं चलेंगी।Rewari Municipal Council: भाजपा में भीतरी घात, फाईनेंंस कमेटी पर विपक्ष का कब्जा

 

जिससे दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावित परंतु एक और पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 23 मार्च रात्रि से 26 मार्च के दौरान आंशिक बादलवाई होगी.

बारिश व ओलावृष्टि ने नुकसान: बारिश होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक नुकसान देखने को मिल रहा है क्योंकि इस वक्त सरसों की फसल की कटाई हो रही है। लगातार लोग मुआवजे की मांग भी कर रहे है। सरकार की ओर से किसानो को पोर्टल पर अपनी शिकायते दर्ज करवाने को कहा है।BARISH 1 11zon
 

कृषि विभाग का कहना है कि करीब 70 प्रतिशत सरसों की कटाई हो चुकी है। दूसरी तरफ गेहूं की फसल भी अब पकने को तैयार है। अप्रैल के आरंभ से गेहूं की फसल की भी कटाई होने वाली थी. लगातार कई घंटों तक होने वाली बरसात ने फसलों को काफी प्रभावित किया हैं बारिश को लेकर फसलो मे काफी नुकसान है।

किसानों का कहना है कि ओलावृष्टि से वैसे ही फसल बर्बाद हो चुकी थी। अब बारिश ने बची कसर पूरी कर दी है। किसानों का कहना है कि उनकी फसल लगभग नष्ट होने के कगार पर पहुंच चुकी है। कई किसान तो पूरी फसल नष्ट होने से बेघर हो गए हैं

 

साथ ही, उत्तर पश्चिम व दक्षिणी क्षेत्रों में हवाओं व गरज-चमक के साथ कहीं- कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश की भी आशंका है। जिसके प्रभाव से दिन के तापमान में गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan